बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज भविष्य के लिए कुछ संभावित चेहरों पर नजर डालने का मौका: गैरी स्टीड

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज भविष्य के लिए कुछ संभावित चेहरों पर नजर डालने का मौका: गैरी स्टीड

डुनेडिन, 16 दिसंबर (आईएएनएस) न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी पुरुष वनडे सीरीज उनके लिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर नजर डालने का मौका है जो भविष्य में ब्लैककैप के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

न्यूजीलैंड 17 दिसंबर को डुनेडिन में बांग्लादेश के खिलाफ पहला पुरुष वनडे खेलेगा, इसके बाद क्रमशः 20 और 23 दिसंबर को नेल्सन और नेपियर में दूसरा और तीसरा वनडे खेलेगा।

“देखिए, जिन लोगों को आराम दिया गया है वे लंबे समय से दूर हैं। अगर आप पीछे मुड़कर देखें तो पता चलता है कि टीम में आने में अभी तीन से चार महीने बाकी हैं। इसलिए हमारे लिए, सीरीज खेलने और देखने के बीच संतुलन बनाना होगा। इन खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और शारीरिक कल्याण वास्तव में महत्वपूर्ण है।”

स्टीड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे सामने बहुत बड़ी गर्मी है और बहुत सारा क्रिकेट आने वाला है। इसलिए यह वास्तव में लोगों के साथ बातचीत है कि जब वे खेल रहे हों, तो वे मानसिक रूप से तरोताजा हों और जाने के लिए तैयार हों।”

वह 2027 पुरुष वनडे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम के निर्माण पर भी नजर रख रहे हैं। “यह आईसीसी चक्र की भी शुरुआत है। इसलिए यह पहला वनडे मैच है जब हम दक्षिण अफ्रीका में 2027 की तैयारी कर रहे हैं।”

स्टीड ने कहा, “और हालांकि यह बहुत लंबा समय लग सकता है, हम वास्तव में इसके बाद अगले नौ या दस महीनों तक कोई अन्य एकदिवसीय मैच नहीं खेलते हैं। इसलिए यह भविष्य के लिए कुछ संभावित चेहरों को देखने का अवसर है। “

न्यूजीलैंड ने विल ओ’रूर्के जैसे अनकैप्ड प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शामिल किया है, जोश क्लार्कसन और आदित्य अशोक सभी अनकैप्ड हैं, जबकि बेन सियर्स ने छह टी20 कैप अर्जित किए हैं। “उनके चुने जाने का कारण यह है कि हमने उनके खेल में वे चीज़ें देखी हैं जो हमें पसंद हैं। इसलिए यह वास्तव में अंदर आने और बस खुद बने रहने के बारे में है।”

स्टीड ने कहा, “हम कोशिश करते हैं और उन्हें उसी तरह की भूमिकाओं में डालते हैं जैसी वे घरेलू मैचों में खेलते हैं। कभी-कभी यह थोड़ा अलग होता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना है कि वे अच्छे और स्पष्ट हों कि उनकी भूमिकाएँ क्या हैं और हम उनसे क्या उम्मीद करते हैं। लेकिन वास्तव में, यह इस बारे में है कि मैं स्वयं हूं और अंदर आकर पर्यावरण का आनंद ले रहा हूं।”

सीयर्स के बारे में बात करते हुए, जिन्हें काइल जैमीसन के कवर के रूप में जोड़ा गया है, स्टीड ने कहा, “अभी हम उस टीम में जिन अन्य तीन गेंदबाजों को देख रहे हैं, वे नई गेंद के गेंदबाज हैं और मुझे लगता है कि वे अधिक गेंदबाजी कर सकते हैं।”

“बेन हमें बीच के ओवरों में वास्तविक गति रखने का विकल्प देता है। तो यह रोमांचक है. हमारे पास अतीत में बेन था। वह कुछ समय से चोटिल थे, लेकिन वह फिर से तेज गेंदबाजी कर रहे हैं और जिस तरह से वह आगे बढ़ रहे हैं वह हमें पसंद है।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine