खेलो इंडिया पैरा गेम्स : शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता

खेलो इंडिया पैरा गेम्स : शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता

नई दिल्ली, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। खेलो इंडिया पैरा गेम्स के उद्घाटन समारोह में शनिवार को जेएलएन स्टेडियम में कौशल और दृढ़ संकल्प का असाधारण प्रदर्शन देखा गया, जब शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा के ओपन वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

शीतल का 141 का उल्लेखनीय स्कोर उत्तर प्रदेश की ज्योति बलियान की कड़ी चुनौती का सामना करने में निर्णायक साबित हुआ, जिन्होंने 138 के स्कोर के साथ रजत पदक हासिल किया। हरियाणा की सरिता ने 137 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

जम्मू की बिना हाथ वाली तीरंदाज शीतल देवी तीरंदाजी की दुनिया में लहरें पैदा कर रही हैं, और हांग्जो में एशियाई पैरा खेलों में उनकी सफलता ने उनकी बढ़ती प्रतिष्ठा में इजाफा किया है। हालांकि, खेलो इंडिया पैरा गेम्स में प्रतिस्पर्धा कड़ी थी, जिसमें शीतल को ज्योति बलियान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में विजयी होने के लिए अपने तीरंदाजी कौशल और मानसिक शक्ति दोनों का प्रदर्शन करना पड़ा।

पुरुष रिकर्व तीरंदाजी वर्ग में हरियाणा के पैरालिंपियन हरविंदर सिंह ने स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश के विवेक चिकारा ने रजत पदक हासिल किया, जबकि हरियाणा के साहिल ने कांस्य पदक जीता, जो पैरा-तीरंदाजों के बीच प्रतिस्पर्धी भावना को उजागर करता है।

डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में पैरा एशियन गेम्स 2023 के रजत पदक विजेता राजस्थान के रुद्रांश खंडेलवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। खंडेलवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में 223.4 के प्रभावशाली स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया, और हरियाणा के सिंहराज को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 216.4 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता। राजस्थान के शिवराज सांखला ने 194.7 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine