कमिंस को आईपीएल नीलामी में मोटी रकम मिलेगी, लेकिन उनका प्रदर्शन फीका रहेगा : आकाश चोपड़ा

कमिंस को आईपीएल नीलामी में मोटी रकम मिलेगी, लेकिन उनका प्रदर्शन फीका रहेगा : आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली, 15 दिसंबर (आईएएनएस) पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आगामी आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को अच्छी खासी रकम मिल सकती है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि टूर्नामेंट के 2024 सीज़न में इस तेज गेंदबाज के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप खिताब दिलाने वाले कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण 2023 सीज़न को छोड़ने से पहले, आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेला था। आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन के लिए कमिंस ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है।

चोपड़ा ने जियोसिनेमा के दैनिक स्पोर्ट्स शो ‘#आकाशवाणी’ पर कहा, “मैं पैट कमिंस के लिए इसलिए कह रहा हूं क्योंकि आस्ट्रेलियाई लोगों के प्रति हाल ही में पूर्वाग्रह रहा है। आप ऑस्ट्रेलिया से बहुत सारे सहयोगी स्टाफ देखते हैं। तो बस इस बात पर नजर रखें कि आपके पास कहां-कहां ऑस्ट्रेलियाई कोच हैं। यह शुरुआती फैसला है, वह काफी पैसे में बिकेगा, लेकिन हो सकता है कि आईपीएल में उसका प्रदर्शन उतना अच्छा न रहे। यह मेरी शुरुआती भविष्यवाणी है। ”

उन्हें यह भी लगता है कि कमिंस की टीम के साथी, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को उनके चोट के रिकॉर्ड के कारण टीमों द्वारा ज्यादा पसंद नहीं किया जा सकता है, जिसके कारण वह 2015 के बाद आईपीएल नहीं खेल पाए।

“टीमें उन पर 10-12 करोड़ रुपये खर्च कर सकती हैं, बशर्ते वे पहले ही उनसे बात कर लें और आश्वासन मांग लें कि वह आईपीएल 2024 को बीच में नहीं छोड़ेंगे। केवल एक चीज जो उनके खिलाफ जाती है वह यह है कि वह टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ देते हैं या फिर आते ही नहीं।”

उनका यह भी मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी पर दस फ्रेंचाइजियां उत्सुकता से नजर रखेंगी। “दक्षिण अफ़्रीका ने उसे पिछले मैच में नहीं खिलाया था, लेकिन मैं गारंटी दे सकता हूँ कि वह एक मिलियन डॉलर के अनुबंध के लिए तैयार है। भले ही स्टार्क चूक जाएं, मुझे लगता है कि कोएत्ज़ी को एक बड़े अनुबंध का आश्वासन दिया गया है।

चोपड़ा का मानना ​​है कि अन्य खिलाड़ी अनकैप्ड ऑलराउंडर शाहरुख खान, साथ ही भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल भी खिलाड़ियों के रडार पर होंगे। “इस नाम में कुछ है! यह एक ब्लॉकबस्टर होने वाली है। पंजाब ने उन्हें (शाहरुख) रिलीज कर दिया और अब उन्हें 10-11 करोड़ रुपये मिल सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स उनके लिए हर संभव कोशिश कर सकती है क्योंकि मुझे लगता है कि उनके पास ऐसा कोई नहीं है जो निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सके।”

“ऐसा इसलिए क्योंकि शार्दुल एक भारतीय तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर हैं। मैं डेरिल मिशेल को भी चुनूंगा क्योंकि बहुत सी टीमों को ऐसे बल्लेबाज की आवश्यकता होगी जो निचले क्रम में स्पिन खेल सके।’

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine