वार्नर के हटने के बाद टेस्ट में ओपनिंग करने पर मिशेल मार्श ने कहा : 'बिल्कुल नहीं'

वार्नर के हटने के बाद टेस्ट में ओपनिंग करने पर मिशेल मार्श ने कहा : 'बिल्कुल नहीं'

पर्थ, 15 दिसंबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मिशेल मार्श ने स्पष्ट कर दिया है कि डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद उन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

लगातार शानदार प्रदर्शन से टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने वाले मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में लंच के बाद पहली ही गेंद पर बोल्ड होने से पहले शानदार 90 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होने पर मार्श ने साफ कर दिया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया का अगला टेस्ट ओपनर बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह भविष्य में ओपनिंग की संभावना पर विचार करते हैं, मार्श ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, “बिल्कुल नहीं”।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने कहा, “बिना शीर्षक बनाए मैं इसका उत्तर कैसे दूं? मेरे लिए, मैं इस बात की सराहना करता हूं कि इसके बारे में चर्चा हो रही है और आखिरकार, डेवी के जाने के बाद हमें एक नए सलामी बल्लेबाज की जरूरत होगी। ”

वार्नर की आसन्न सेवानिवृत्ति के कारण बनी रिक्ति के बावजूद, 32 वर्षीय मार्श ने मध्य क्रम में बने रहने के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की, जिस स्थिति में उन्होंने घर पर टेस्ट क्रिकेट खेलने से छह साल की अनुपस्थिति के बाद खुद को सफलतापूर्वक फिर से स्थापित किया है।

“लेकिन मैंने इस टीम में वापस आने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मेरे लिए एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका की आशा करना मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है। मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना पसंद है.

“मुझे लगता है कि अपने पिछले चार टेस्ट मैचों में, मैंने वास्तव में एक टेस्ट क्रिकेटर के रूप में अपना रास्ता ढूंढ लिया है और मैं इसे पसंद कर रहा हूं, इसलिए मैं इसे बदलने के लिए अनिच्छुक हूं।”

जैसा कि मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत स्थिति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, मध्य क्रम में बने रहने का उनका निर्णय वर्तमान भूमिका में उनके आराम और आत्मविश्वास को दर्शाता है।

मार्श का मानना ​​है कि एक टेस्ट खिलाड़ी के रूप में उनका विकास लंबे समय तक क्रीज पर बने रहने की कोशिश करने के बजाय बल्लेबाजी करते समय सकारात्मक रहने पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा के कारण हुआ।

“मुझे लगता है कि मैं बस इस टेस्ट टीम में वापस आना चाहता था और वास्तव में अपने प्रति सच्चा होना चाहता था। “मैंने इसे कई बार कहा है, लेकिन मैं इस मुकाम तक पहुंचने में मेरी मदद करने के लिए पैटी और रोनी (कप्तान पैट कमिंस और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड) का आभारी हूं।

“जैसा कि मैंने पहले कहा, मेरी विधि (मेरे लिए) काम करती है और मैंने कई बार यह भी कहा है कि मेरे पास जरूरी नहीं कि मेरे पास ‘स्मज’ (स्टीव स्मिथ) या मार्नस (लाबुशेन) की तकनीक हो, जहां वे बचाव कर सकते हैं और छोड़ सकते हैं।”

“मुझे पता है कि जब मैं वास्तव में अच्छा इरादा दिखाता हूं, तो मैं बेहतर तरीके से आगे बढ़ता हूं और अच्छी गेंदों का बचाव कर सकता हूं, लेकिन अंततः मैं अच्छी टीमों पर दबाव डाल सकता हूं। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की खूबसूरती यह है कि अगर आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो आपको जवाबी हमला करने के लिए कुछ थके हुए गेंदबाज मिल जाते हैं और उम्मीद है कि खेल आगे बढ़ जाएगा।’

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine