अपने शानदार परफॉर्मेंस से खुश हैं शुभा सतीश

अपने शानदार परफॉर्मेंस से खुश हैं शुभा सतीश

नवी मुंबई, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। गुरुवार की सुबह ही कर्नाटक की 24 वर्षीय बाएं हाथ की बल्लेबाज शुभा सतीश को सूचित किया गया कि वह इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट मैच में पदार्पण करेंगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को शुरुआती झटके लगे। फिर, स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाज करने शुभा को देखकर हर कोई हैरान था। इस युवा बल्लेबाज ने 76 गेंदों में 69 रन बनाकर भारत के लिए शीर्ष स्कोर बनाया, साथी डेब्यूटेंट जेमिमा रोड्रिग्स (68) के साथ तीसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़कर टीम को 47/2 पर मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला।

शुभा और जेमिमा के बीच साझेदारी ने नींव रखी, जिस पर यास्तिका भाटिया (66), हरमनप्रीत कौर (49), दीप्ति शर्मा (नाबाद 60) और स्नेह राणा (30) ने पूंजी लगाई और भारत को स्टंप्स तक 410/7 की मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की।

अपने स्वभाव और बल्लेबाजी की आक्रामक शैली से सभी को प्रभावित करने वाली शुभा ने कहा कि उन्हें कप्तान हरमनप्रीत और मुख्य कोच अमोल मुजुमदार ने कहा था कि वह अपना स्वाभाविक खेल खेलें और ज्यादा बदलाव न करें।

शुभा ने कहा, “मुझे आज सुबह ही पता चला कि मैं अंतिम एकादश में था। कप्तान और कोच ने मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा और मैंने आज वही किया। मैं टीम के स्कोर में योगदान देकर बहुत खुश हूं।

मैसूर की 24 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ खेल खेलना चाहती थी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं देश का प्रतिनिधित्व करूंगी। इसलिए, यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है।”

बाएं हाथ की बल्लेबाज, जिसे मंधाना के आउट होने के बाद बाएं-दाएं संयोजन को बनाए रखने के लिए नंबर 3 पर भेजा गया था। उसने क्रिकेट को चुनने से पहले हॉकी सहित कई खेलों में हाथ आजमाया था।

दिलचस्प बात यह है कि शुभा ने जेमिमा के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने क्रिकेट में आने से पहले स्कूल स्तर पर हॉकी खेली थी।

गुरुवार को पदार्पण कर रहे मुंबई की बल्लेबाज के साथ उनकी साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर शुभा ने कहा, “हमने आयु-समूह स्तर पर एक साथ काफी क्रिकेट खेला है। हमने अंडर 19 दिनों में एक साथ बल्लेबाजी की है। इसलिए यह बहुत अलग नहीं लगा। हमने अभी एक और अच्छी साझेदारी की है।” जेमिमा ने इस श्रृंखला से पहले बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने छोटे शिविर के दौरान खेले गए चार दिवसीय अभ्यास मैच में शुभा को 99 रन पर आउट कर दिया था।

महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा चुनी गई शुभा ने कहा कि वह टीम के लिए कुछ रन बनाकर खुश हैं लेकिन शतक से चूकने से थोड़ा दुखी हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine