जैकलीन विलियम्स पुरुषों के टी20 पूर्ण सदस्य मैच में वेस्टइंडीज की पहली महिला अंपायर बनने के लिए तैयार

जैकलीन विलियम्स पुरुषों के टी20 पूर्ण सदस्य मैच में वेस्टइंडीज की पहली महिला अंपायर बनने के लिए तैयार

सेंट जॉर्ज (ग्रेनाडा), 14 दिसंबर (आईएएनएस) जैकलीन विलियम्स दो पूर्ण सदस्यीय टीमों की मौजूदगी वाले पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा लेने वाली वेस्टइंडीज की पहली महिला अंपायर बनने जा रही हैं। गुरुवार को ग्रेनाडा नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच में मैदानी अंपायर बनने पर वह यह उपलब्धि हासिल कर लेंगी।

47 वर्षीय जैकलीन के साथ मैदान पर अनुभवी अंपायर ग्रेगरी शामिल होंगे, जबकि लेस्ली रीफर जूनियर टेलीविजन अंपायर होंगे। मैच के चौथे अंपायर पैट्रिक गस्टर्ड हैं और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सर रिची रिचर्डसन मैच रेफरी हैं।

जैकलिन ने क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) मीडिया से कहा, “यह एक सपने के सच होने जैसा है। प्रथम होना एक अच्छा एहसास है, लेकिन मुझे आशा है कि मैं अंतिम नहीं बनूंगी। मैं वास्तव में इस अद्भुत अवसर को पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं और मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि जब मैं गुरुवार को मैदान पर उतरूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। यह स्पष्ट है कि मैंने अपने करियर में अब तक जो किया है, उससे यह मेरे काम का प्रमाण होगा।”

जैकलीन पांच वनडे, 21 टी20, 33 महिला वनडे और 73 महिला टी20 में अंपायर के रूप में खड़ी हुई हैं। वह इस साल दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप फाइनल के लिए ऑन-फील्ड अंपायर के रूप में भी खड़ी थीं। जनवरी 2020 में, जैकलीन वेस्ट इंडीज-आयरलैंड टी20 श्रृंखला के दौरान पुरुषों के अंतर्राष्ट्रीय मैच में तीसरे अंपायर के रूप में कार्य करने वाली पहली महिला बनीं।

आंद्रे रसेल के शानदार ऑलराउंड प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार रात केंसिंग्टन ओवल में शुरुआती मुकाबले में चार विकेट से शानदार जीत के बाद वेस्टइंडीज पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine