लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भीषण जाम,यात्री परेशान!

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भीषण जाम,यात्री परेशान!

यातायात डायवर्जन के चलते लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भीषण जाम लग गई। हाईवे पर दो ट्रकों के खराब होने के बाद करीब एक घंटे तक यातायात रेंगता रहा। वाहनों की कतार लग गई। यातायात पुलिस के कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ियां आगे बढ़नी शुरू हुई।

दरसल लखनऊ में एलिवेटेड एक्सप्रेस वे पर निर्माण कार्य प्रगति पर होने के कारण भारी वाहनों को हाइवे से लखनऊ आने पर रोक है। सभी भारी वाहनों को गदन खेड़ा चौराहा से रायबरेली हाईवे और पुरवा मोड़ से मौरावां मोहनलालगंज होते लखनऊ में प्रवेश दिया जा रहा है। बुधवार शाम में पुरवा मोड़ के पास एक ट्रक अचानक बंद पड़ गया। जिससे हाईवे पर वाहनों की कतारें लग गईं।

यातायात पुलिस ने ट्रक को किसी तरह किनारे कराया। इसके बाद करीब आधे घंटे बाद यातायात रेंगना शुरू हुआ। इस जाम की वजह से कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों के पूर्वा मार्ग पर मोड़ने के चलते लखनऊ से कानपुर जाने वाले वाहन भी प्रभावित हुए। पहले निकलने के चक्कर में बुरी तरह जाम लग गया। इसके बाद यातायात प्रभारी अपनी टीम की मदद से फंसे वाहनों को निकलवाकर यातायात शुरू करवाया।

उन्नाव में जाम की समस्या से निपटने के लिए बुधवार को एडीएम ने एआरटीओ और यातायात प्रभारी के साथ बैठक की। एआरटीओ आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि ऑटो और ई-रिक्शा के रूट तय किए बिना यातायात समस्या का हल निकालना मुश्किल है। इसके लिए रूट तय होंगे। अलग-अलग रूट तय करने से मुख्य मार्ग पर वाहनों की संख्या में कमी आएगी। जिससे जाम से निजात मिलेगी।

E-Magazine