एक्स स्पेसेज में वीडियो फीचर जोड़ेंगे एलन मस्क

एक्स स्पेसेज में वीडियो फीचर जोड़ेंगे एलन मस्क

नई दिल्ली, 12 दिसंबर (आईएएनएस)। एलन मस्क ने घोषणा की है कि वह जल्द ही सोशल नेटवर्क के लाइव ऑडियो कन्वर्सेशन फीचर एक्स स्पेसेज में एक वीडियो फीचर जोड़ेंगे।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में फीचर को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

मस्क ने कहा, “फीचर के दृष्टिकोण से, हम स्पेस में वीडियो जोड़ने पर काम कर रहे हैं। यह एक साधारण चीज होगी, जहां आप वीडियो को चालू या बंद कर सकते हैं।”

टेक अरबपति ने यह भी नोट किया कि मल्टी-स्पीकर स्पेस सेशन में, वीडियो फीड ऑटोमैटिक रूप से उस व्यक्ति के पास स्विच हो जाएगी, जो वर्तमान में गूगल मीट या अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म के काम करने के तरीके के समान बोल रहा है।

मस्क ने कहा, “लोगों के बोलते समय उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखना सहायक होता है। अगर आप चाहें तो उनका चेहरा और उनका बॉडी लैंग्वेज देख सकते हैं, यह अधिक जानकारी देता है।”

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि स्पेस एक्स में वीडियो जोड़ने से यूजर्स को किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर जाने के बिना सोशल नेटवर्क पर अपने दर्शकों के साथ जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

इस बीच, एक्स ने नया फीचर जारी किया है, जो यूजर्स को आईओएस पर सभी फॉलोअर्स के साथ अपने कम्युनिटी पोस्ट शेयर करने देगा।

एक्स के एक इंजीनियर ने एक पोस्ट में इस फीचर की घोषणा करते हुए कहा कि नया फीचर पहले आईओएस पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही वेब और एंड्रॉइड पर भी उपलब्ध होगा।

जो यूजर्स किसी कम्युनिटी पोस्ट को प्रसारित करना चाहते हैं, वे कम्युनिटी में पोस्ट करते समय ‘ऑलसो सेंट टू फॉलोअर्स’ ऑप्शन का चयन करके ऐसा कर सकते हैं। पोस्ट पोस्टर की प्रोफाइल में भी उपलब्ध होगी।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine