जानिए क्या बोले इस्राइल के रक्षा मंत्री- हमास के आतंकी कर रहे दिलचस्प खुलासे

जानिए क्या बोले इस्राइल के रक्षा मंत्री- हमास के आतंकी कर रहे दिलचस्प खुलासे

गैलांट ने कहा कि इस्राइली सेना ने हमास के मजबूत गढ़ों को चारों तरफ से घेर लिया है। सैंकड़ों हमास के आतंकी आत्मसमर्पण कर चुके हैं, जिससे पता चलता है कि हमास में खलबली मची हुई है।

इस्राइल के रक्षा मंत्री योआव गैलांट का कहना है कि हमास से लड़ाई तभी खत्म होगी, जब हमारा उद्देश्य पूरा हो जाएगा। रक्षा मंत्री ने दावा किया कि हमास की जो बटालियन बेहद खतरनाक मानी जाती थीं, वो जाबालिया और शेजैया बटालियन खत्म होने के कगार पर हैं। अमेरिका जो कह रहा है, हम उस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। बता दें कि अमेरिका ने अपील की है कि हमले में आम नागरिकों को नुकसान नहीं होना चाहिए।

चारों तरफ से घिरे हमास के आतंकी
इस्राइली मीडिया के साथ बातचीत में इस्राइली रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘मेरा मानना है कि अगर हम हमास पर सैन्य दबाव बढ़ाएंगे तो बंधकों को लेकर होने वाली डील ज्यादा बेहतर मिलेगी और अगर डील बेहतर होगी तो हम उस पर विचार कर पाएंगे।’ गैलांट ने कहा कि इस्राइली सेना ने हमास के मजबूत गढ़ों को चारों तरफ से घेर लिया है। सैंकड़ों हमास के आतंकी आत्मसमर्पण कर चुके हैं, जिससे पता चलता है कि हमास में खलबली मची हुई है।

दिलचस्प खुलासे कर रहे गिरफ्तार आतंकी
गैलांट ने कहा कि ‘जो भी आत्मसमर्पण करेगा, उसकी जान बख्श दी जाएगी। साथ ही जिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है, वह काफी दिलचस्प खुलासे कर रहे हैं। इनमें कई आतंकी वो भी हैं, जो 7 अक्तूबर के हमले में शामिल थे।’ इस्राइली रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘हमास के चीफ याहया सिनवर या किसी भी अन्य शीर्ष कमांडर का भी वो ही हश्र होगा, जो अन्य आतंकियों का हो रहा है कि या तो आत्मसमर्पण करें या फिर मरने के लिए तैयार रहें।’

इस्राइल के 104 सैनिक लड़ाई में मारे गए
इस्राइली की आंतरिक खुफिया एजेंसी शिन बेत ने दावा किया है कि उन्होंने बीते महीने गाजा से 500 से ज्यादा आतंकियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इन आतंकियों से पूछताछ जारी है। कई आतंकियों को आम नागरिकों के रिहायशी इलाकों से गिरफ्तार किया गया है। कई स्कूलों से गिरफ्तार किए गए हैं। इस्राइली सेना ने बताया है कि हमास के खिलाफ लड़ाई में अभी तक उसके 104 सैनिक मारे गए हैं। सात सैनिक सोमवार को मारे गए।

E-Magazine