पीजीटीआई पर सीज़न की कमाई 1 करोड़ रुपये पार करने वाले पहले व्यक्ति बने चौहान

पीजीटीआई पर सीज़न की कमाई 1 करोड़ रुपये पार करने वाले पहले व्यक्ति बने चौहान

कोलकाता, 10 दिसंबर (आईएएनएस) ओम प्रकाश चौहान ने 1 करोड़ रुपये के एसएसपी चौरसिया इनविटेशनल 2023 में अपना 11वां करियर खिताब और 2023 सीज़न का चौथा खिताब सुरक्षित करने के लिए मजबूत साहस का प्रदर्शन करके और करीबी मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए अपना सारा अनुभव सामने ला दिया।

ऐतिहासिक रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब में खेले गए इस टूर्नामेंट में ओम प्रकाश चौहान (70-69-70-73), जो रात भर में चार शॉट से आगे थे, रविवार को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं थे, उन्होंने एक ओवर 73 का स्कोर किया, लेकिन आखिरी होल में बर्डी लगाकर कुल छह अंडर 282 के स्कोर के साथ मैच को शानदार तरीके से समाप्त कर एक शॉट से जीत हासिल की।

अमेरिकी नौसिखिया वरुण चोपड़ा (73-72-69-69) ने दिन का संयुक्त न्यूनतम स्कोर 69 बनाकर पांच अंडर 283 के साथ उपविजेता स्थान हासिल किया।

37 वर्षीय ‘ओपी’, जैसा कि ओम प्रकाश को लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, 15 लाख रुपये का विजयी चेक लेकर चले गए, जिससे वह पीजीटीआई पर सीज़न की कमाई में 1 करोड़ रुपये की बाधा को पार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। ओपी, जो मूल रूप से मध्य प्रदेश के महू के रहने वाले हैं, लेकिन अब अहमदाबाद में कल्हार ब्लूज़ और ग्रीन्स गोल्फ कोर्स से जुड़े हुए हैं, ने टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग में भी अपनी बढ़त बढ़ा ली है क्योंकि उनकी सीज़न की कमाई 1,13,80,559 रुपये हो गई है। उनकी दूसरे स्थान पर रहे करण प्रताप सिंह पर 39 लाख रुपये से अधिक की बढ़त हो गयी है।

अमेरिका में रहने वाले वरुण चोपड़ा ने साल का अपना दूसरा रनर-अप और 10 लाख रुपये का चेक हासिल किया, जिससे वह ऑर्डर ऑफ मेरिट में 31वें से 16वें स्थान पर पहुंच गए। रविवार को सभी फ़ेयरवेज़ में हिट करने वाले वरुण ने पहले 11 होल में दो बोगी के बदले में छह बर्डी हासिल की और चौहान के साथ बढ़त हासिल की। चोपड़ा, जिन्होंने थोड़ी देर के लिए बढ़त ले ली थी, दूसरे स्थान पर रहे, जब वह 14 वें पर बोगी छोड़ने के लिए एक छोटा पुट चूक गए और फिर 18 वें पर सभी महत्वपूर्ण 10-फीट बर्डी रूपांतरण से चूक गए।

अंगद चीमा (70) का लगातार प्रदर्शन जारी रहा और वह चार अंडर 284 के साथ तीसरे स्थान पर रहे और इस तरह धन सूची में दो स्थान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए। उदयन माने और राशिद खान दो अंडर 286 के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर रहे।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine