पड़ोसी के यहां वीसीआर पर मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्में देखते थे राजीव ठाकुर

पड़ोसी के यहां वीसीआर पर मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्में देखते थे राजीव ठाकुर

मुंबई, 10 दिसंबर (आईएएनएस)। शो ‘झलक दिखला जा’ में प्रतियोगी के रूप में नजर आने वाले कॉमेडियन और अभिनेता राजीव ठाकुर ने अपने बचपन की यादों को ताजा किया, उस समय को याद किया] जब वह वीसीआर पर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्में देखा करते थे।

सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो में ‘मर्जी मीनाक्षी की’ नामक विशेष एपिसोड में मीनाक्षी की उपस्थिति देखी गई। शो में फिल्म उद्योग में मीनाक्षी की शानदार 40 साल के सफर का जश्‍न मनाया।

एक अनोखे मोड़ में राजीव ठाकुर ने कोरियोग्राफर सुचित्रा सावंत के साथ मीनाक्षी के पसंदीदा सह-कलाकार गोविंदा के सदाबहार हिट, ‘मैं तो रस्ते से जा रहा था’ पर प्रस्‍तुति दी।

मीनाक्षी इस एक्ट से काफी प्रभावित हुईं, उन्‍होंने कहा, “मैंने इसका भरपूर आनंद लिया। आप जन्मजात हास्य कलाकार हैं। आपने मुझे इतना हंसाया कि अब मेरे गाल दुखने लगे हैं। गोविंदा के मेरे पसंदीदा सह-कलाकार होने के कई कारण हैं। पहला कारण यह है कि वह भी शास्त्रीय संगीत परिवार से आते हैं और उनकी मां एक गायिका थीं, इसलिए वह बहुत अच्छा गाते हैं।”

60 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, “बहुत कम लोग जानते हैं कि शूटिंग के दौरान गोविंदा और मैं साथ में शास्त्रीय गीत गाते थे, और निर्माता/निर्देशक कहते थे, ‘यहां क्या हो रहा है?'”

उन्होंने कहा, ”यह बहुत ही दुर्लभ प्रकार का तालमेल है। वह अद्भुत भाव-भंगिमाओं वाले एक अद्भुत डांसर है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा, साथ ही थोड़ी शरारतें भी सीखीं। वह बहुमुखी अभिनेता हैं। वैसे तो उन्होंने कई कॉमेडी फिल्में की हैं, लेकिन अगर आप उन्हें अन्य अवतारों में देखें तो वह मनमोहक हैं। मुझे उम्मीद है कि मुझे उनके साथ दोबारा काम करने का मौका मिलेगा।”

मीनाक्षी के बहुत बड़े प्रशंसक राजीव ने एक पड़ोसी के घर पर वीसीआर पर उनकी फिल्में देखने की अपनी सबसे प्यारी याद साझा की।

राजीव ने साझा किया, “मीनाक्षी जी को देखकर मुझे बहुत खुशी होती है, क्योंकि आप जीवन की कई सुनहरी यादों का हिस्सा हैं। वीसीआर के दिनों में जब हमारे पास थिएटर जाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं होते थे, तो हम अपने पड़ोस के उन घरों में जाते थे, जहां वीसीआर होता था, और दरवाजे पर कान लगाकर आपकी फिल्में सुनते थे। पास में एक घर था, जहां वे रात में वीसीआर लगाते थे। अगर दरवाजे और खिड़कियां बंद होतीं, तो हम खिड़की पर चढ़ जाते और रोशनदान में झांकर फिल्म देखते।”

जज फराह खान भी राजीव के मनमोहक और मनोरंजक प्रस्‍तुति से मंत्रमुग्ध हो गईं।

उन्‍होंने कहा, “राजीव, मुझे मजा आया। सुचित्रा, तुम उसे बहुत अच्छे से संभाल रही हो। आप बीच-बीच में उनकी कॉमेडी पर टैप कर रहे हैं और मुझे पूरा सीक्वेंस पसंद आया। सुचित्रा और राजीव, यह बहुत ही मनोरंजक अभिनय था और आपने सही गाना चुना।

जज मलाइका अरोड़ा ने कहा, “मुझे लगता है, सबसे पहले इस गाने पर गरबा करना दिलचस्प है। जब आपने डांडिया स्टिक उठाई तो मुझे लगा कि यह सबसे अच्छा हिस्सा था। मुझे लगता है कि राजीव आपमें सुधार हुआ है और यह अच्छी बात है।”

‘झलक दिखला जा’ सोनी पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसजीके

E-Magazine