आईडीएफ को गाजा में स्कूल के अंदर से फायरिंग का सामना करना पड़ा

आईडीएफ को गाजा में स्कूल के अंदर से फायरिंग का सामना करना पड़ा

तेल अवीव, 9 दिसंबर (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को कहा कि उसे उत्तरी पट्टी में गाजा शहर के शेजैया इलाके में एक स्कूल परिसर के भीतर से फायरिंग का सामना करना पड़ा।

आईडीएफ ने कहा कि उसकी केफिर इन्फैंट्री बटालियन ने बंदूकधारियों को मार गिराया और स्कूल में छापेमारी कर क्लास रूम से हथियार और सैन्य उपकरण बरामद किए।

हवाई हमलों के साथ-साथ उत्तरी गाजा में आईडीएफ और हमास के कार्यकर्ताओं के बीच लड़ाई जारी रही है। आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के साथ काम कर रहे बख्तरबंद कोर के सैनिकों ने शेजैया में एक सुरंग शाफ्ट को पाया और नष्ट कर दिया।

आईडीएफ ने कहा कि यह सुरंग शाफ्ट एक बड़े सुरंग नेटवर्क का हिस्सा था और सैनिकों ने क्षेत्र में एक अन्य सुरंग शाफ्ट में लिफ्ट की खोज की। इसमें यह भी कहा गया कि बीट होनून में आईडीएफ सैनिकों पर यूएनआरडब्ल्यूए प्रबंधित स्कूल के साथ-साथ एक मस्जिद से फायरिंग की गई।

आईडीएफ ने कहा कि गोलानी ब्रिगेड ने शेजैया में एंटी-टैंक मिसाइलों के साथ हमास के कई कार्यकर्ताओं की पहचान की थी और एक लड़ाकू हेलीकॉप्टर का उपयोग करके हवाई हमला किया गया था जिसमें ऑपरेटर मारे गए थे।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

E-Magazine