राजेश्वरी, विवान ने सीज़न का पहला ट्रैप शूटिंग राष्ट्रीय ट्रायल जीता

राजेश्वरी, विवान ने सीज़न का पहला ट्रैप शूटिंग राष्ट्रीय ट्रायल जीता

नई दिल्ली, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा विजेता राजेश्वरी कुमारी ने मंगलवार को यहां शहर के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में महिलाओं के ट्रैप राष्ट्रीय चयन ट्रायल 1 में जीत हासिल की जबकि, विवान कपूर ने पुरुषों के ट्रैप में जीत हासिल की।

महिलाओं के ट्रैप में भारत की नंबर एक महिला ट्रैप निशानेबाज राजेश्वरी ने तीन दिनों तक चले क्वालिफिकेशन राउंड में 118 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

रजत पदक जीतने वाली दिल्ली की किशोरी भाव्या त्रिपाठी ने 114 का स्कोर बनाकर छह क्वालीफाइंग स्थानों में से एक पर कब्जा कर लिया। लेकिन, अपने पांचवें स्थान में सुधार करते हुए फाइनल में राजेश्वरी के साथ 43-हिट के साथ बराबरी पर रहीं।

इसके बाद भव्या पहला शूट-ऑफ शॉट चूक गईं और राजेश्वरी ने मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की। श्रेयसी सिंह तीसरे स्थान पर रहीं।

विवान का खिताब तक पहुंचने का रास्ता थोड़ा अलग था क्योंकि उन्होंने क्वालीफिकेशन में 121 का स्कोर किया और शार्दुल विहान के बाद दूसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 122 का स्कोर किया। राजस्थान के ट्रैप शूटर ने फाइनल में 44-लक्ष्य हासिल किए और खुद को अनुभवी जोरावर सिंह के साथ बराबरी पर पाया।

यह दूसरी बार था जब विवान ने उस दिन शूट-ऑफ में ज़ोरावर का सामना किया । क्वालीफिकेशन के अंत में विवान ने फाइनल में जाने के लिए उच्च बिब नंबर लेने के लिए जोरावर को 1-0 से हरा दिया । इस बार, अनुभवी ने बेहतर लड़ाई लड़ी, लेकिन अपने तीसरे शूट-ऑफ लक्ष्य से चूक गए क्योंकि विवान ने तीनों पर निशाने साधे।

पूर्व विश्व चैंपियन मानवजीत संधू तीसरे स्थान पर रहे।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine