टी 20 मैच रायपुर में पहली बार खेला जाएगा,जानें पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगी मदद?

टी 20 मैच रायपुर में पहली बार खेला जाएगा,जानें पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगी मदद?

रायपुर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। दुनिया की दो सबसे मजबूत टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में घमासान होगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। कंगारू टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी। भारत इस समय 2-1 से सीरीज में आगे है।

रायपुर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। दुनिया की दो सबसे मजबूत टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में घमासान होगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। कंगारू टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच जीतकर सीरीज 2-1 पर कर दी है। तीसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने लगभग अकेले ही ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 मैच में भारत को 5 विकेट से मात दी थी। चौथा टी-20 मैच रायपुर में खेला जाएगा। यहां पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

पहली बार खेला जाएगा टी-20I मैच

बता दें कि रायपुर के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ODI मैच खेल गया है। उस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने आसानी से 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। इस मैदान पर आईपीएल और चैंपियंस टी-20 लीग के कई मैच हो चुके हैं।

IND vs AUS 4th T20I पिच रिपोर्ट

रायपुर में 6 आईपीएल मैच और 8 चैंपियंस टी-20 लीग के मैच हो चुके हैं। किसी टीम द्वारा यहां एक बार 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। यहां कि पिच से गेंदबाजों की पूरी मदद मिलने की उम्मीद है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है।

ओस के चलते यहां चेज करना आसान रहता है, क्योंकि ओस के चलते गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। चौथे मैच में टॉस अहम रोल अदा करेगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबर करने को देखेगी।

E-Magazine