टाटा टेक्नोलॉजीज ने लिस्टिंग के दिन सातवीं सबसे बड़ी बढ़त दर्ज की

टाटा टेक्नोलॉजीज ने लिस्टिंग के दिन सातवीं सबसे बड़ी बढ़त दर्ज की

नई दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। बोनांजा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा कि टाटा टेक्नोलॉजीज, जिसकी गुरुवार को बंपर लिस्टिंग हुई, ने लिस्टिंग के दिन सातवीं सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की।

टाटा टेक्नोलॉजीज को गुरुवार को 168 फीसदी का लिस्टिंग गेन हुआ था।

विदवानी ने कहा, 2008 में बर्नपुर सीमेंट द्वारा 286 प्रतिशत की उच्चतम लिस्टिंग दिवस की बढ़त दर्ज की गई थी। इसके बाद नवंबर 2021 में 270 प्रतिशत की लिस्टिंग डे गेन के साथ सिगाची इंडस्ट्रीज का नंबर आया। एलाइड कंप्यूटर्स इंटरनेशनल को 2007 में 214 प्रतिशत की लिस्टिंग डे गेन मिली थी।

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज को अक्टूबर 2021 में लिस्टिंग डे गेन 185 फीसदी मिला था, जबकि रेलिगेयर एंटरप्राइजेज को 2007 में लिस्टिंग डे गेन 182 फीसदी मिला था। विशाल रिटेल को 2008 में लिस्टिंग डे गेन 179 फीसदी था।

टाटा टेक्नोलॉजीज का स्टॉक, जिसने 140 प्रतिशत प्रीमियम पर कारोबार करना शुरू किया, बीएसई पर अपने निर्गम मूल्य से 168 प्रतिशत बढ़कर 1,334 रुपये पर पहुंच गया है। विदवानी ने कहा, इसने इसे लिस्टिंग के दिन सबसे बड़ी बढ़त के साथ इक्विटी में सातवें स्थान पर रखा।

टाटा टेक्नोलॉजीज और गांधार ऑयल आईपीओ में बंपर लिस्टिंग देखी गई, जबकि फेडबैंक फाइनेंशियल में धीमी लिस्टिंग देखी गई। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, टाटा टेक्नोलॉजीज और गांधार दोनों क्रमशः 1.4x और 76 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) द्वारा 97 तेजस विमान और 156 प्रचंड हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दिए जाने के बाद गुरुवार को रक्षा शेयरों में तेजी देखी गई।

(संजीव शर्मा से sanjeev.s@ians.in पर संपर्क किया जा सकता है)

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine