चीनी समानव अंतरिक्ष उड्डयन परियोजना का प्रतिनिधि मंडल हांगकांग और मकाओ की यात्रा पर

चीनी समानव अंतरिक्ष उड्डयन परियोजना का प्रतिनिधि मंडल हांगकांग और मकाओ की यात्रा पर

बीजिंग, 28 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी मानवयुक्त अंतरिक्ष विमानन परियोजना का एक प्रतिनिधिमंडल हांगकांग और मकाओ की छह दिवसीय यात्रा पर है। उन्हें हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र और मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की सरकारों द्वारा आमंत्रित किया गया है।

चीनी अंतरिक्ष यान परियोजना कार्यालय के उप निदेशक लिन शीछ्यांग के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में चीनी अंतरिक्ष यात्री और संबंधित क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल हैं। हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के मुख्य प्रशासक ली च्याछाओ ने प्रतिनिधिमंडल की यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया और केंद्र सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह यात्रा हांगकांग के नागरिकों को चीन के अंतरिक्ष विमानन विकास में उपलब्धियों को देखने और उनकी सराहना करने का अवसर प्रदान करेगी। इसके अलावा, यह उन्हें इस क्षेत्र के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में सक्षम बनाएगा।

अपनी यात्रा के दौरान, प्रतिनिधिमंडल मीडिया से रूबरू होगा, चीनी अंतरिक्ष यान प्रदर्शनी का अनावरण करेगा और हांगकांग में वैज्ञानिक स्टार्टअप समुदाय के साथ बातचीत करेगा। उन्हें विश्वविद्यालयों, मध्य विद्यालयों और प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों और छात्रों से मिलने का भी अवसर मिलेगा। इसके अलावा, वे उनके लिए आयोजित एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine