अनिल गोयल के जाने के बाद बायजू ने जिनी थाटिल को सीटीओ नियुक्त किया

अनिल गोयल के जाने के बाद बायजू ने जिनी थाटिल को सीटीओ नियुक्त किया

नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। एडटेक क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बायजू ने अनिल गोयल के कंपनी छोड़ने के बाद सोमवार को जिनी थाटिल को अपना मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) नियुक्त करने की घोषणा की। गोयल तीन साल बाद कंपनी छोड़ रहे हैं।

कंपनी ने कहा, थाटिल, जो इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, उनके पास इंजीनियरिंग टीमों के निर्माण और विस्तार, व्यवसाय और ग्राहक परिणाम देने और कई उत्पाद लाइनों तथा प्लेटफार्मों में नवाचार लाने का व्यापक अनुभव है।

बायजू के भारत सीईओ अर्जुन मोहन ने एक बयान में कहा, “हमें जिनी थाटिल को बायजू के सीटीओ के रूप में पदोन्नत करते हुए खुशी हो रही है। उनका व्यापक अनुभव और नेतृत्व कौशल उन्हें इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है क्योंकि हम अधिक दक्षता और स्थिरता के लिए पुनर्निर्माण जारी रखते हैं।”

कंपनी के अनुसार, यह परिवर्तन परिचालन दक्षता को और बढ़ाने के लिए बायजू के चल रहे रणनीतिक पुनर्गठन और अपनी नेतृत्व टीम के पुनर्संरचना का हिस्सा है।

सॉफ्टवेयर उद्योग में 25 वर्षों से अधिक के करियर वाले थाटिल ने ई-कॉमर्स, विज्ञापन, एनालिटिक्स, भुगतान, ऑनलाइन बैंकिंग, व्यक्तिगत वित्त, बिजनेस इंटेलिजेंस, हेल्थकेयर और परिवहन सहित विविध डोमेन में नेतृत्व और गहरी समझ का प्रदर्शन किया है।

कंपनी ने उल्लेख किया है कि उन्होंने उत्तरी अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया-प्रशांत क्षेत्र को कवर करते हुए वैश्विक बाजारों के लिए बड़े पैमाने पर उद्यम और उपभोक्ता उत्पादों को सफलतापूर्वक वितरित किया है।

उन्होंने बायजू की विभिन्न सहायक कंपनियों के अधिग्रहण के बाद एकीकरण में भी योगदान दिया है। पिछली भूमिकाओं में, उन्होंने हैप्पे, अमेज़ॅन, इनमोबी, जीई हेल्थकेयर आदि जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ काम किया है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine