मुंबई में 9 दिसंबर को होगी डब्ल्यूपीएल 2024 की नीलामी

मुंबई में 9 दिसंबर को होगी डब्ल्यूपीएल 2024 की नीलामी

मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के 2024 सीज़न से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 9 दिसंबर को मुंबई में होगी। टूर्नामेंट ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी दी।

डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीज़न 2024 में फरवरी-मार्च विंडो में होने की उम्मीद है। लेकिन, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर डब्ल्यूपीएल सीज़न दो की तारीखों की घोषणा नहीं की है। न ही टूर्नामेंट स्थलों पर कोई स्पष्टता दी है।

बताया जा रहा है कि या तो टूर्नामेंट एक शहर में आयोजित किया जाएगा, जैसे मुंबई ने पूरे उद्घाटन सत्र की मेजबानी तीन स्टेडियमों में की थी, या फिर पारंपरिक होम-एंड-अवे प्रारूप के माध्यम से कई स्थानों पर किया जाएगा।

19 अक्टूबर को 21 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों सहित कुल 60 खिलाड़ियों को पांच टीमों- दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा बरकरार रखा गया था। जबकि, 29 क्रिकेटरों को नीलामी पूल में जारी किया गया था, जहां 30 खिलाड़ियों के स्लॉट भर जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका की तूफानी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल और हरफनमौला खिलाड़ी डैन वान निकर्क, ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट्ट, लेग स्पिनर जॉर्जिया वेरेहम और हरफनमौला एनाबेल सदरलैंड की तिकड़ी, इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले डब्ल्यूपीएल नीलामी पूल में होंगी।

दिल्ली कैपिटल्स, 2023 डब्ल्यूपीएल उपविजेता, 2.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ 2024 डब्ल्यूपीएल नीलामी में प्रवेश करेगी और तीन स्लॉट भरने का लक्ष्य रखेगी। गुजरात जाइंट्स, जिन्होंने अपनी आधी से अधिक टीम रिलीज कर दी है। उनके पास दस स्थान को भरने के लिए 5.95 करोड़ रुपये का पर्स है, जो सभी पांच टीमों में सबसे बड़ा है।

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को नीलामी में 2.1 करोड़ रुपये के साथ पांच स्लॉट भरने होंगे जबकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 3.35 करोड़ रुपये के साथ सात खाली स्थान हैं। वारियर्स के पास नीलामी में पांच स्थान भरने के लिए 4 करोड़ रुपये का पर्स होगा।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine