ब्रिटेन में भारतीय मूल के छात्र की मौत के बाद ड्रग डीलर को जेल

ब्रिटेन में भारतीय मूल के छात्र की मौत के बाद ड्रग डीलर को जेल

लंदन, 23 नवंबर (आईएएनएस) । 2021 में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के 20 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र की मौत के बाद एक ड्रग डीलर को साढ़े चार साल की जेल हुई है।

13 मार्च, 2021 को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के ट्रिनिटी कॉलेज में एक दोस्त के कमरे में केशव अयंगर को पुलिस द्वारा मृत पाए जाने के बाद 32 वर्षीय बेंजामिन ब्राउन का पता लगाया गया था।

बाद में एक कोरोनर की रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला कि छात्र की मौत नशीली दवाओं से संबंधित थी और पुलिस जांच में उसके फोन पर “लीन ज़ैन मैन” नामक एक ड्रग डीलर के संदेशों का पता चला।

डीलर ने खुद को एक “फार्मासिस्ट” बताया, जो इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के माध्यम से केवल डॉक्टर के पर्चे वाली विभिन्न प्रकार की दवाएं बेच रहा था।

अधिकारियों ने लीन ज़ान मैन की पहचान बायरफील्ड रोड, गिल्डफोर्ड, सरे के ब्राउन के रूप में की।

उसे 27 जुलाई, 2021 को गिरफ्तार किया गया था और उनके घर की तलाशी में नशीले पदार्थ, 15,000 पाउंड से अधिक नकद और उनके “बिजनेस लोगो” वाले चिपचिपे लेबल मिले थे।

मामले की जांच करने वाले कैंब्रिजशायर पुलिस के जासूस कांस्टेबल डैन हार्पर ने कहा, “ब्राउन सरे में अपने बेडरूम से एक बड़ा ऑपरेशन चला रहा था, इसके दुखद परिणाम हुए।”

हार्पर ने कहा,”यह साबित करना संभव नहीं है कि ब्राउन के कार्यों के कारण केशव की मृत्यु हुई, लेकिन आप निश्चित रूप से कह सकते हैं कि नशीली दवाएं जीवन बर्बाद कर देती हैं।”

पिछले हफ्ते हंटिंगडन लॉ कोर्ट में, ब्राउन को दोषी ठहराया।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine