वीर दास ने बेस्ट कॉमेडी के लिए जीता इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, कहा- 'यह भारत और भारतीय कॉमेडी के लिए है'

वीर दास ने बेस्ट कॉमेडी के लिए जीता इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, कहा- 'यह भारत और भारतीय कॉमेडी के लिए है'

मुंबई, 21 नवंबर (आईएएनएस)। कॉमेडियन वीर दास ने अपने कॉमेडी स्पेशल ‘वीर दास : लैंडिंग’ के लिए बेस्ट कॉमेडी कैटेगिरी में इंटरनेशनल एमी जीतकर भारत को गौरवान्वित किया और लोकप्रिय ब्रिटिश किशोर सिटकॉम ‘डेरी गर्ल्स’ सीजन-3 के साथ अवॉर्ड शेयर किया।

51वां इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स समारोह सोमवार देर रात न्यूयॉर्क शहर के न्यूयॉर्क हिल्टन मिडटाउन में आयोजित किया गया।

वीर ने कहा कि यह पुरस्कार सिर्फ उनके काम की मान्यता नहीं है बल्कि भारत की विविध कहानियों और आवाजों का जश्न है।

वीर ने कहा, “‘वीर दास : लैंडिंग’ के लिए बेस्ट कॉमेडी के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड प्राप्त करते हुए मैं बहुत आभारी हूं। यह मेरी टीम और नेटफ्लिक्स के लिए है, जिनके बिना यह संभव नहीं था।”

उन्होंने आगे कहा: “यह यात्रा असाधारण है और नेटफ्लिक्स के साथ मेरे पांचवें स्पेशल के लिए यह जीतना जुनून, दृढ़ता और दुनिया भर के लोगों के अटूट समर्थन की पराकाष्ठा जैसा लगता है जिन्होंने ‘वीर दास: लैंडिंग’ को इतना प्यार दिया है।”

वीर ने कहा, “यह पुरस्कार सिर्फ मेरे काम की मान्यता नहीं है बल्कि भारत की विविध कहानियों और आवाज़ों का जश्न है। कहानियां जो हमें हंसाती हैं, प्रतिबिंबित करती हैं और, सबसे महत्वपूर्ण बात, एकजुट करती हैं। यह भारत के लिए, भारतीय कॉमेडी के लिए और बड़े पैमाने पर कलाकारों के समुदाय के लिए है।”

उनके आखिरी स्टैंड-अप स्पेशल ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ को 2021 में बेस्ट कॉमेडी कैटेगिरी में अंतर्राष्ट्रीय एमी के लिए नामांकित किया गया था।

हर साल, इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज हर साल, इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज “वर्ल्ड बेस्ट टेलीविजन” को सम्मानित करने के उद्देश्य से इंटनेशनल एमी का आयोजन करता है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine