इज़राइली पुलिस ने सात अक्टूबर को संगीत समारोह में मारे गए लोगों को बताया अधिक

इज़राइली पुलिस ने सात अक्टूबर को संगीत समारोह में मारे गए लोगों को बताया अधिक

यरूशलम, 18 नवंबर (आईएएनएस)। इजराइली पुलिस ने 7 अक्टूबर को नोवा संगीत समारोह में हमास आतंकवादियों द्वारा मारे गए लोगों की संख्या 364 बताई है, जिसे पहले 270 बताया जा रहा था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार रात अपने बुलेटिन में इज़राइल के चैनल 12 न्यूज ने कहा कि उसने हमले की पहली पुलिस रिपोर्ट की एक प्रति प्राप्त कर ली है।

चैनल 12 न्यूज़ के अनुसार, पीड़ितों में से 17 पुलिस अधिकारी थे और उत्सव में भाग लेने वाले 40 लोगों को हमास द्वारा अपहरण कर लिया गया और गाजा ले जाया गया।

यह संगीत समारोह 7 अक्टूबर को सबसे अधिक मौतों का स्थल है।

लेकिन पुलिस ने कहा कि पकड़े गए कुछ आतंकवादियों से पूछताछ के बाद यह सामने आया कि जब हमास ने हमले शुरू किए तो उसे त्योहार के बारे में बिल्कुल भी पता नहीं था।

सीएनएन ने चैनल 12 न्यूज के हवाले से बताया कि पुलिस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पहला अलार्म सुबह 6.22 बजे प्राप्त हुआ था, लेकिन यह स्पष्ट है कि पहले उत्तरदाताओं को इस बात का अंदाजा नहीं था कि क्या हो रहा है।

इसमें यह भी कहा गया है कि हमले के शुरुआती शब्दों से पता चलता है कि दर्जनों आतंकवादी गाजा से बाड़ को पार कर गए थे, लेकिन वास्तविक संख्या एक हजार से अधिक मानी जाती है।

पुलिस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गोलीबारी शुरू होने के नौ घंटे से अधिक समय बाद, इजरायली सुरक्षा बलों ने आखिरकार दोपहर 3:30 बजे उत्सव स्थल को बंद कर दिया।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine