शेख हसीना ने बीएनपी, जमात से कहा: माफी मांगें और चुनाव में हिस्सा लें

शेख हसीना ने बीएनपी, जमात से कहा: माफी मांगें और चुनाव में हिस्सा लें

ढाका, 17 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य विपक्षी दल बीएनपी को जमात-ए-इस्लामी के साथ मिलकर हत्याओं के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए और आगामी आम चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश आवामी लीग की चुनाव संचालन समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “उन्हें (बीएनपी और जमात) अपने अपराधों के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए और फिर आगामी राष्ट्रीय चुनावों में भाग लेना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने आम लोगों को मारा है उन्हें लोग वोट क्यों देंगे और लोग उन पर भरोसा क्यों करेंगे। उन्‍होंने कहा, “लोग उन पर भरोसा नहीं करते। उनकी पहचान हत्यारों और साजिशकर्ताओं के रूप में हो गई है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर किसी में लोगों के लिए काम करने की ईमानदारी और साहस है तो उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, “जिसे भी जनता का समर्थन मिलेगा, वह सरकार बनाएगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव लोगों का संवैधानिक अधिकार है और चुनाव का दरवाजा सभी के लिए खुला है। उन्होंने लोगों से सहयोग भी मांगा ताकि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से और समय पर हो सके।

प्रधानमंत्री ने कहा, “लोगों को अपना वोट (चुनाव में) इस नारे के साथ देना चाहिए – ‘मैं जिसे चाहूं उसे अपना वोट डालूंगा’।”

उन्होंने कहा कि सभी को आकर चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ”(सभी को) लोगों के पास जाना चाहिए और अपने लिए वोट मांगना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने समय पर चुनाव की घोषणा करने और आगजनी तथा हिंसा के कारण दबाव में नहीं आने के लिए चुनाव आयोग को भी धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार डिजिटल बांग्लादेश शुरू करने में सफल रही है। हर कोई इसका लाभ उठा रहा है। हमारी सरकार भविष्य में ‘स्मार्ट बांग्लादेश’ भी लॉन्च करेगी। हमें उम्मीद है कि ऐसी योजनाओं से युवाओं को लाभ मिलेगा।”

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine