आईबीएम ने एक्स पर विज्ञापन देने पर लगाई रोक

आईबीएम ने एक्स पर विज्ञापन देने पर लगाई रोक

सैन फ्रांसिस्को, 17 नवंबर (आईएएनएस)। यहूदी विरोधी भावना को बढ़ावा देने वाली पोस्‍ट का समर्थन करने वाले एलोन मस्क के दृष्टिकोण को लेकर टेक प्रमुख आईबीएम ने एक्स पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है।

गैर-लाभकारी संगठन मीडिया मैटर्स ने इस विषय पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि चूंकि मस्क ने श्वेत राष्ट्रवादी और यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांतों में अपना वश जारी रखा है, इसलिए उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एप्पल, ब्रावो (एनबीसीयूनिवर्सल), आईबीएम, ऑरेकल और एक्सफिनिटी (कॉमकास्ट) जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन दे रहा है।

आईबीएम ने फाइनेंशियल टाइम्स को एक बयान जारी कर कहा कि उसने “एक्स” पर सभी विज्ञापन निलंबित कर दिए हैं, जबकि हम इस पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति की जांच कर रहे हैं।

मीडिया मैटर्स ने कहा कि कंपनी के प्लेसमेंट सीईओ लिंडा याकारिनो व्यवसाय के लिए सुरक्षित होने का दावा करके विज्ञापनदाताओं को मंच पर वापस लाने की कोशिश कर रहे है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि ‘एक्स’ मंच पर यहूदी विरोधी भावना से लड़ने के लिए अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर रहा है।

एक्स ने अपने निर्माता विज्ञापन राजस्व साझाकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कट्टरपंथियों के कई खातों को भी बहाल किया है। जिसमें हिटलर समर्थकों का खाता भी शामिल है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क द्वारा प्रेरित इस अराजकता के दौरान, हिटलर समर्थक, होलोकॉस्ट डिनायल, श्वेत राष्ट्रवादी, हिंसा समर्थक और नव-नाजी खातों पर कॉर्पोरेट विज्ञापन भी दिखाई दे रहे हैं।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine