दिल्ली प्रदूषण : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का केजरीवाल को खत, तुरंत कदम उठाने की मांग

दिल्ली प्रदूषण : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का केजरीवाल को खत, तुरंत कदम उठाने की मांग

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली और पंजाब सरकार की विफलताओं को गिनाते हुए प्रदूषण नियंत्रण के लिए तुरंत कदम उठाने की मांग की है।

सचदेवा ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में दिल्ली और पंजाब सरकार की प्रदूषण के कारणों को नियंत्रित करने में विफलता के लिए निंदा की है, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली के हालत खराब होकर दिल्ली एक गैस चैम्बर बन गई है।

पत्र में कहा गया है कि यह अफसोस की बात है कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दोनों सरकारें पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाने से रोकने एवं दिल्ली की सड़कों के रखरखाव और प्रदूषक वाहनों को हटाने और सड़कों एवं सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत करने जैसे प्रदूषण विरोधी कदमों पर पूरी तरह से दृष्टिहीन हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया है कि वे कल्पना करें कि अगर केंद्र सरकार ने दिल्ली में ईस्टर्न वेस्टर्न पेरीफेल्स और अन्य राजमार्गों जैसे दिल्ली मेरठ हाईवे, द्वारका एक्सप्रेसवे, धौला कुआं महिपालपुर रोड, तीसरी रिंग रोड आदि का निर्माण नहीं किया होता और 700 इलेक्ट्रॉनिक बसों का उपहार दिल्ली को नहीं दिया होता तो दिल्लीवासियों को क्या झेलना पड़ता।

पत्र में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाने को रोकने में मदद करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई हजारों करोड़ रुपये की मशीनों और धन का उपयोग नहीं करने पर आश्चर्य व्यक्त किया है।

पत्र में पीडब्ल्यूडी और एमसीडी दोनों की टूटी सड़कों को बनाने या सड़कों के किनारे वृक्षारोपण करने में केजरीवाल सरकार की विफलता पर आश्चर्य व्यक्त किया गया है। साथ ही लाखों गैर-प्रदूषण स्तर वाले वाहनों को सड़क से हटाने के लिए सख्त कदम नहीं उठाने का भी आरोप लगाया है, जिसने दिल्ली की हवा को पूरी तरह से जहरीला कर दिया है।

सचदेवा ने कहा है कि यह दुखद है कि हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी दलों को शामिल नहीं किया है और न ही प्रदूषण तत्वों से निपटने के लिए कोई इच्छाशक्ति दिखाई है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने अपने पत्र के अंत में अरविंद केजरीवाल से सभी हितधारकों को शामिल करके प्रदूषण के खिलाफ लड़ने के लिए उपचारात्मक कदम उठाने का आह्वान किया है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

E-Magazine