जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह जारी होगा

जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह जारी होगा

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल नोटिफिकेशन 2023 को 24 नवंबर को जारी किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 28 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर सबमिट कर सकेंगे। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकेंगे।

 

विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्सेस में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा को लेकर अपडेट कर्मचारी चयन आयोग कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) परीक्षा 2023 की अधिसूचना अगले सप्ताह जारी करेगा। आयोग के भर्ती कैलेंडर के अनुसार एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल नोटिफिकेशन 2023 को 24 नवंबर को जारी किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी, उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 28 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर सबमिट कर सकेंगे।

 

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के माध्यम से आयोग कर्मचारी चयन आयोग हर साल भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) में कॉन्स्टेबल (जीडी) के पदों और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन करता है। इस परीक्षा के माध्यम से जिन सीएपीएफ में कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाती है, उनमें BSF, CRPF, ITBP, CISF, SSB, AR, SSF और NCB शामिल हैं। इन सभी के लिए पिछले वर्ष की परीक्षा के माध्यम से एसएससी ने 24,369 रिक्तियों की घोषणा की थी।

E-Magazine