डीएफएस को दिवाली पर 200 से अधिक कॉल मिलीं

डीएफएस को दिवाली पर 200 से अधिक कॉल मिलीं

नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को 200 से अधिक कॉल प्राप्त हुईं, इनमें से 22 दिवाली पर पटाखों से संबंधित थीं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

डीएफएस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, उसे कुल 208 कॉल मिलीं, जो कि कोविड महामारी के बाद से सबसे अधिक है। इनमें से 123 शाम 6 और रात्रि 11:59 बजे के बीच प्राप्त हुईं।

पिछले साल डीएफएस को 201 कॉल प्राप्त हुई थीं। डीएफएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “शास्त्री नगर, सुल्तानपुर और ईस्ट ऑफ कैलाश में बड़ी (मेक-4) आग लगने की सूचना मिली थी, पांच सड़क दुर्घटना कॉल भी प्राप्त हुईं, 12 पशु बचाव कॉल और 21 कूड़े में आग लगने की कॉल थीं।”

प्रतिबंध के बावजूद, राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में खूब पटाखे फोड़े गए।

पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर बाजार के बगल में फल मंडी में भीषण आग लगने की सूचना मिली, जहां सड़क किनारे की आठ दुकानें आग में जलकर खाक हो गईं।

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि रविवार रात करीब 8 बजे तिलक नगर थाने में टीआई नगर, शिव भोला मंदिर के पास दुकानों में आग लगने की सूचना मिली।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पुलिस की एक टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और दो दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। वहां सौंदर्य प्रसाधन, चूड़ियां और अस्थायी शेड के कपड़े बेचने वाली आठ दुकानें थीं।”

अधिकारी ने कहा, “आग लगने का स्पष्ट कारण एक दुकान में मोमबत्तियों और दीयों की लौ थी। कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।”

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine