घरेलू शेयर बाजार में कारोबार सिमित दायरे में रहा

घरेलू शेयर बाजार में कारोबार सिमित दायरे में रहा

मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की दरों पर सख्त टिप्पणी के बाद शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आई।

एसएएस ऑनलाइन के संस्थापक और सीईओ श्रेय जैन ने कहा, हालांकि, पिछले तीन दिनों से जारी गिरावट दोपहर के सत्र में पलट गई। निवेशक ने खरीददारी की।

दिवाली वीकएंड के करीब, घरेलू इक्विटी ने एक सीमित सीमा प्रदर्शित की। निफ्टी50 19,450 के आसपास मंडरा रहा है और 30 अंकों की बढ़त के साथ 19,425.35 पर बंद हुआ। उधर, सेंसेक्स 65,000 अंक के करीब पहुंचा और 64,904.68 पर बंद हुआ। जैन ने कहा कि निफ्टी बैंक 136 अंकों की बढ़त दर्ज करते हुए 43,820 पर हरे निशान में प्रवेश कर गया।

जैन ने कहा, “हम निवेशकों को ‘गिरावट पर खरीददारी’ की रणनीति अपनाने की सलाह देते हैं। निफ्टी के लिए 19,300 पर स्टॉप लॉस बनाए रखना समझदारी है, जबकि निफ्टी बैंक के लिए 43,300 का स्टॉप लॉस का सुझाव दिया गया है।”

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बेंचमार्क सूचकांक वैश्विक बाजार से संकेत ले रहा है। अमेरिकी केंद्रीय बैंक को भरोसा नहीं है कि मुद्रास्फीति नियंत्रण में रहेगा और बांड पर रिटर्न अधिक बढ़ेगा।

नायर ने कहा कि इन चिंताओं के बावजूद, बाजार ने मजबूत प्रतिरोध प्रदर्शित किया है। भारत की अक्टूबर मुद्रास्फीति दायरे में होगी और वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही की जीडीपी ग्रोथ रेट में संशोधन की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine