तेलुगु सिनेमा के दिग्गज चंद्र मोहन का निधन

तेलुगु सिनेमा के दिग्गज चंद्र मोहन का निधन

हैदराबाद, 11 नवंबर (आईएएनएस)। तेलुगू सिनेमा के दिग्गज अभिनेता चंद्र मोहन का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है। तेलुगु सिनेमा के सितारों चिरंजीवी, एनटीआर जूनियर, साई धर्म तेज ने चंद्र मोहन ‘गारू’ के निधन पर शोक व्यक्त किया।

ग्लोबल स्टार एनटीआर जूनियर, जो एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ की सफलता के बाद ग्लोबल सेसेंशन बन गए हैं, ने अपने एक्स पर तेलुगु में लिखा, ”कई दशकों तक फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर अपनी विशेष पहचान बनाने वाले चंद्र मोहन गारू की असामयिक मृत्यु अत्यंत दुखद है। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और उनकी आत्मा को शांति मिले।”

मेगास्टार चिरंजीवी ने अपनी संवेदना व्यक्त की और एक भावनात्मक नोट लिखा, ”यह जानकर बहुत दुख हुआ कि वरिष्ठ अभिनेता और नायक चंद्र मोहन गारू, ‘सिरिसिरिमुव्वा’, ‘संकरभरणम’, ‘राधाकल्याणम’ और ‘नाकू पेलम खली’ जैसी कई फिल्मों में अपने बहुमुखी अभिनय कौशल के माध्यम से तेलुगु लोगों के मन में एक अमिट छाप छोड़ने वाले अब नहीं रहे। ”

उन्होंने कहा, ”मेरी पहली फिल्म ‘प्रणाम खारिदु’ में उन्होंने एक मूक व्यक्ति की भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उस अवसर पर हमारा पहला परिचय एक अच्छी दोस्ती और उससे भी बड़े बंधन में बदल गया। अब उनके करीब नहीं रहना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।’

”उनकी आत्मा को शांति मिले, उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

सुपरस्टार साई धरम तेज ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, ”उनका चेहरा हमें पुरानी यादों में ले जाता है और अपने यादगार अभिनय और किरदारों से हर बार हमारे चेहरे पर मुस्कान लाता है। आपकी आत्मा को शांति मिले चंद्र मोहन सर। ओम शांति।”

मेगास्टार अल्लू अर्जुन ने लिखा: “चंद्र मोहन गारु… आप हमेशा याद किए जाएंगे”

ग्लोबल स्टार राम चरण ने लिखा: ”चंद्र मोहन गारू के परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। फिल्मों के माध्यम से उनकी विरासत हमेशा हमारे साथ रहेगी।”

अभिनेता हृदय संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे और उन्हें हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई। चंद्रमोहन का 82 साल की उम्र में सुबह करीब 9:45 बजे निधन हो गया।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine