अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन का किरदार निभाएंगे बाल कलाकार व्योम ठक्कर

अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन का किरदार निभाएंगे बाल कलाकार व्योम ठक्कर

मुंबई, 10 नवंबर (आईएएनएस)। बाल कलाकार व्योम ठक्कर आगामी शो ‘अटल’ में बाल अटल की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उन्‍हाेंने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए साझा किया कि वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शुरुआती वर्षों को चित्रित करने के लिए रोमांचित हैं।

विभिन्न बाल कलाकारों के 300 से अधिक ऑडिशन से गुजरने के बाद, प्रोडक्शन टीम ने व्योम को यंग अटल के लिए चुना। जो देश के सबसे प्रमुख प्रधानमंत्रियों में से एक, दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के प्रारंभिक वर्षों को दर्शाता है।

उसी के बारे में बात करते हुए व्योम ने कहा, “मैं हमारे दिवंगत प्रधानमंत्री के शुरुआती वर्षों को चित्रित करने के लिए रोमांचित हूं। मैंने केवल हमारे इतिहास की किताबों में और अपने माता-पिता से उनके बारे में सुना था, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी दिन मैं उनके बचपन की भूमिका निभाऊंगा। मैं बहुत उत्साहित हूं और उतना ही आभारी भी हूं।”

भारत में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन की पृष्ठभूमि पर आधारित यह शो अटल बिहारी वाजपेयी के बचपन की जटिलताओं को उजागर करेगा, उन घटनाओं, विश्वासों और चुनौतियों पर प्रकाश डालेगा जिन्होंने उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में ढाला। सात साल की छोटी उम्र में, अटल तीन बड़े भाइयों, एक विवाहित बहन और दो छोटी बहनों से घिरे हुए, वाजपेयी परिवार में पांचवें बच्चे हैं। वह एक अद्वितीय विचारक रहे।

यूफोरिया प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, यह शो एक ऐसे नेता के प्रारंभिक वर्षों पर गहराई से प्रकाश डालेगा जिसने भारत की नियति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

‘अटल’ का प्रीमियर 5 दिसंबर को एंड टीवी पर होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine