उत्तरी हपेई स्वच्छ ऊर्जा आधार ने 19 अरब किलोवाट-घंटे का लेन-देन किया

उत्तरी हपेई स्वच्छ ऊर्जा आधार ने 19 अरब किलोवाट-घंटे का लेन-देन किया

बीजिंग, 9 नवंबर (आईएएनएस)। चाइना स्टेट ग्रिड कॉर्पोरेशन द्वारा जारी नवीनतम जानकारी के अनुसार उत्तरी हपेई स्वच्छ ऊर्जा आधार ने इस वर्ष एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की है। इस क्षेत्र में हरित बिजली लेनदेन की मात्रा 19 अरब किलोवाट-घंटे से अधिक हो गई है, जिससे यह देश में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला क्षेत्र बन गया है।

हाल ही में 8 नवंबर को अंतिम हरित ऊर्जा लेनदेन के पूरा होने के साथ, उत्तरी हपेई स्वच्छ ऊर्जा आधार में वार्षिक हरित ऊर्जा लेनदेन की मात्रा उल्लेखनीय 19.3 अरब किलोवाट-घंटे तक पहुंच गई है। यह पिछले साल के आंकड़ों को दोगुना करने का प्रतिनिधित्व करता है और पूरे देश के 29 प्रतिशत तक पहुंचा, जो देश में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

इस वर्ष, कुल 694 उपयोगकर्ताओं ने नॉर्थ हपेई इलेक्ट्रिक पावर ट्रेडिंग सेंटर के माध्यम से हरित ऊर्जा खरीद में भाग लिया, और 1.9 करोड़ से अधिक हरित ऊर्जा प्रमाणपत्र प्राप्त किए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 126 प्रतिशत की पर्याप्त वृद्धि दर्शाता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उत्तरी हपेई में स्थित उत्तरी हपेई स्वच्छ ऊर्जा आधार, चीन की ’14वीं पंचवर्षीय योजना’ में शामिल 9 स्वच्छ ऊर्जा आधारों में से एक है। वर्तमान में, यह क्षेत्र नई ऊर्जा-एकीकृत स्थापित क्षमता का उल्लेखनीय 73 प्रतिशत अनुपात का दावा करता है, जो इसे इस संबंध में अग्रणी बनाता है।

अनुमान बताते हैं कि ’14वीं पंचवर्षीय योजना’ के अंत तक नई ऊर्जा की स्थापित क्षमता 8 करोड़ किलोवाट से अधिक हो जाएगी, जिसका अनुपात 80 प्रतिशत से अधिक होगा, जो स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में पर्याप्त वृद्धि का संकेत है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine