'आर्या' से पहले अभिनेत्री के तौर पर मैं एक तरह से ठहर गई थी : सुष्मिता सेन

'आर्या' से पहले अभिनेत्री के तौर पर मैं एक तरह से ठहर गई थी : सुष्मिता सेन

मुंबई, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन ने ‘आर्या’ में काम करने के अपने परिवर्तनकारी अनुभव के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एक अभिनेत्री के रूप में वह एक तरह से ठहर गई थीं और फिल्म निर्माता राम माधवानी से मिलने के बाद ही उन्होंने वेब-सीरीज के लिए हां कहा था।

सुष्मिता ने कहा, “एक अभिनेत्री के रूप में मैं एक तरह से स्थिर हो गई थी। मैं कुछ भी नहीं सीख रही थी, और मैं सीखना चाहती थी। मैं पुरानी चीजें फिर से नहीं करना चाहती थी, जैसे कोई फैक्ट्री चलाना। फिर मेरी मुलाकात राम से हुई और उसने मुझे आर्या दिखाई। पांच मिनट में मैंने हां कह दी और मैंने सोचा, हे भगवान, मुझे इसे पूरा करना ही होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “वह मेरे पास आए और कहा, ‘मुझे वर्कशॉप करने के लिए आपकी जरूरत पड़ेगी। तुम्हें अनलर्न करना होगा और फिर से सीखना होगा।’ मैंने कहा, ‘यही तो मैं चाहती थी। मुझे बहुत कुछ सीखना बाकी है क्योंकि मैं 90 के दशक की अभिनेत्री हूं। इसलिए वहां करने के लिए बहुत कुछ था और प्रक्रिया इतनी मैत्रीपूर्ण और इतनी गर्मजोशी से भरी थी कि मैं एक बिल्कुल अलग दृष्टिकोण के साथ एक नई कलाकार के रूप में वापस आई।”

सुष्मिता ने कहा कि वह पूरी जिंदगी थिएटर से डरती रही हैं।

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने हमसे थिएटर करवाया। कोई कटौती नहीं है। आप एक खुले, नियंत्रित वातावरण में प्रदर्शन कर रहे हैं, और हमारा एक टेक लगभग 30 से 40 मिनट तक का हो सकता है।”

‘आर्या सीजन 3’ डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रहा है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

E-Magazine