श्रीलंका क्रिकेट ने अंडर-19 विश्व कप के संबंध में 'झूठे आरोपों' का खंडन किया

श्रीलंका क्रिकेट ने अंडर-19 विश्व कप के संबंध में 'झूठे आरोपों' का खंडन किया

कोलंबो, 8 नवंबर (आईएएनएस) श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने संसदीय विशेषाधिकारों की आड़ में खेल मंत्री द्वारा प्रसारित झूठी, दुर्भावनापूर्ण और भ्रामक जानकारी को मंगलवार को संबोधित किया है।

बुधवार को जारी एसएलसी के बयान में कहा गया, “एसएलसी 2024 में आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के लिए चल रही तैयारियों के बारे में जनता को सटीक जानकारी प्रदान करने के लिए इस अवसर का उपयोग कर रही है।”

“सबसे पहले, यह ध्यान रखना जरूरी है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका को 2024 में आईसीसी अंडर 19 विश्व कप की मेजबानी का सम्मान सौंपा है। यह प्रतिष्ठित आयोजन जनवरी 2024 में शुरू होने वाला है, और श्रीलंका क्रिकेट इसके सफल क्रियान्वयन के लिए लगन से काम कर रहे हैं।”

इसमें कहा गया है, “विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट की तैयारियां अच्छी तरह से चल रही हैं, आईसीसी के प्रतिनिधि समग्र योजना और कार्यान्वयन की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए एसएलसी के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं कि टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुपालन में आयोजित किया जाए।”

एसएलसी ने आईसीसी के कड़े मानकों के संबंध में आरोपों पर भी स्पष्टीकरण दिया और चयनित मैदानों पर बुनियादी ढांचे में सुधार करने का वादा किया।

बयान में आगे पढ़ा गया, “जिम्मेदारियों के हिस्से के रूप में, एसएलसी को आईसीसी के कड़े मानकों के अनुरूप मैच स्थलों का प्रावधान सौंपा गया है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए, हमने चयनित मैदानों पर बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। आईसीसी से अनुदान के रूप में प्राप्त और विशेष रूप से इन संवर्द्धन के लिए नामित धनराशि, पूरी तरह से 2024 में अंडर 19 विश्व कप की तैयारी में सुविधाओं के विकास के लिए समर्पित है।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine