विश्व इंटरनेट महासभा 2023 : चीनी राष्ट्रपति शी ने वीडियो भाषण दिया

विश्व इंटरनेट महासभा 2023 : चीनी राष्ट्रपति शी ने वीडियो भाषण दिया

बीजिंग, 8 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 8 नवंबर की सुबह दक्षिण-पूर्वी चीन के चच्यांग प्रांत के वुचन शहर में आयोजित विश्व इंटरनेट महासभा 2023 के उद्घाटन समारोह में एक वीडियो भाषण दिया।

अपने भाषण के दौरान, शी चिनफिंग ने वैश्विक इंटरनेट विकास प्रशासन के महत्व और साइबरस्पेस में साझा नियति वाले समुदाय के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि इस अवधारणा को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा व्यापक रूप से मान्यता दी गई है और सकारात्मक रूप से स्वीकार किया गया है। इंटरनेट तेजी से विकास की प्रेरक शक्ति, सभ्यताओं के बीच आपसी सीखने का मंच और सुरक्षा बनाए रखने का साधन बनता जा रहा है। साइबरस्पेस में साझा भविष्य वाले समुदाय का निर्माण न केवल हमारे युग के लिए एक विकल्प है बल्कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की सामूहिक आकांक्षा भी है।

राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अधिक समावेशी और समृद्ध साइबरस्पेस बनाने के लिए विकास को प्राथमिकता देने की वकालत की। उन्होंने अधिक शांतिपूर्ण और सुरक्षित ऑनलाइन वातावरण को बढ़ावा देने के लिए सुख और दुख दोनों को साझा करने के महत्व पर भी जोर दिया। इसके अलावा, उन्होंने अधिक समान और समावेशी साइबरस्पेस को बढ़ावा देने के लिए सभ्यताओं के बीच आपसी सीख के महत्व पर प्रकाश डाला।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine