एडीजी जोन लखनऊ ने बताया अयोध्या में दीपोत्सव से पहले कैबिनेट बैठक को लेकर,क्या है सुरक्षा के इंतजाम !

एडीजी जोन लखनऊ ने बताया अयोध्या में दीपोत्सव से पहले कैबिनेट बैठक को लेकर,क्या है सुरक्षा के इंतजाम !

एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया का ने बड़ा बयान दिया है. 11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन है. इससे पहले कल योगी सरकार की कैबिनेट बैठक होनी है. जिसे लेकर अयोध्या में व्यापक पुलिस प्रबंध किए गए है. सुगम यातायात की व्यवस्था की गई है. पूरी अयोध्या को 14 जोन 36 सेक्टर में बाटा गया है.

बता दें कि 11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन की गई है. बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सादे कपड़ों में पुलिस की तैनाती के साथ एटीएस कमांडो  की तैनाती की गई है. अयोध्या के आसपास के सभी होटल, सराय पर व्यापक चेकिंग कर संदिग्धों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश है. हजारों की संख्या में सीसीटीवी लगाए गए है और ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

ऐसे में दीपोत्सव के आयोजन में अयोध्या मंदिर से लेकर आसपास के स्थल पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. ट्रैफिक को लेकर खास निर्देश दिए गए है. कैबिनेट के साथ दीपोत्सव में लोगो की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए है. इसके बाद जनवरी में राम मंदिर उद्घाटन होना है. जिसे लेकर भी व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का घेरा तैयार किया गया है. पुलिस की कोशिश रहेगी सभी आयोजन शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाए.

E-Magazine