जर्मन फुटबॉल के दिग्गज ओलिवर काह्न मंगलवार को भारत पहुंचे

जर्मन फुटबॉल के दिग्गज ओलिवर काह्न मंगलवार को भारत पहुंचे

नई दिल्ली, 7 नवंबर (आईएएनएस)। जर्मनी और एफसी बायर्न म्यूनिख के दिग्गज ओलिवर काह्न ने 15 साल बाद अपनी भारत यात्रा पर एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे से मुलाकात की।

ओलिवर काह्न के यहां पहुंचने पर एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे और फुटबॉल प्रेमी कौशिक मौलिक ने उनका स्वागत किया।

एआईएफएफ प्रमुख ने एक्स पर लिखा, “भारत में ओलिवर काह्न का स्वागत करते हुए मुझे अत्यंत सम्मान महसूस हुआ। #भारतीयफुटबॉल पर हमारी अनौपचारिक चर्चा में हमने विकास के कई विषयों पर विचार-विमर्श और अन्वेषण किया, जिसमें गोलकीपिंग अकादमी की गुंजाइश भी शामिल है। मैं भारत में उनके सुखद प्रवास की कामना करता हूं।”

काह्न की यात्रा का एक पहलू भारतीय फुटबॉल के रोड मैप पर ओलिवर काह्न के दृष्टिकोण का अनावरण होगा। भारत में पहली बार, वह भारतीय फुटबॉल के अवसरों, चुनौतियों और संभावनाओं पर चर्चा करेंगे, जो सभी फुटबॉल प्रेमियों के लिए आंखें खोलने का वादा करता है।

54 वर्षीय जर्मन दिग्गज बुधवार को मुंबई में जीडी सोमानी मेमोरियल स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल के युवा खिलाड़ियों के साथ बातचीत करेंगे।

फिर, ओलिवर काह्नपुणे जाएंगे, जहां वह बालेवाड़ी संस्थान के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। ओलिवर काह्न अलार्ड विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ भी बातचीत करेंगे।

27 मई 2008 को ओलिवर काह्न की बायर्न म्यूनिख के लिए अपनी आखिरी उपस्थिति कोलकाता के खचाखच भरे साल्ट लेक स्टेडियम में एशिया के सबसे पुराने क्लब मोहन बागान के खिलाफ थी।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine