मैलवेयर से निपटने के लिए डिस्कॉर्ड पर फाइल लिंक एक दिन के बाद समाप्त हो जाएंगे

मैलवेयर से निपटने के लिए डिस्कॉर्ड पर फाइल लिंक एक दिन के बाद समाप्त हो जाएंगे

नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)। पॉपुलर चैट प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड ने घोषणा की है कि वह मैलवेयर से लड़ने के लिए साल के अंत तक सभी यूजर्स के लिए अस्थायी फ़ाइल लिंक पर स्विच करेगा।

मैलवेयर डिलीवरी को रोकने के लिए इस साल के अंत तक उन फाइलों के लिंक हर 24 घंटे में रिफ्रेश होने लगेंगे।

कंपनी ने ब्लीपिंगकंप्यूटर को बताया कि वह ‘यूजर्स के लिए अधिक सुरक्षित अनुभव बनाने के लिए अटैचमेंट कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क (सीडीएन) यूआरएल’ के लिए अपना दृष्टिकोण विकसित कर रही है।

कंपनी ने कहा, “विशेष रूप से, इससे हमारी सुरक्षा टीम को फ्लैग्ड कंटेंट तक पहुंच प्रतिबंधित करने में मदद मिलेगी, और आम तौर पर हमारे सीडीएन का उपयोग कर वितरित मैलवेयर की मात्रा कम हो जाएगी।”

डिस्कॉर्ड क्लाइंट के भीतर कंटेंट साझा करने वाले डिस्कॉर्ड यूजर्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। डिस्कॉर्ड ने कहा, ”क्लाइंट के भीतर कोई भी लिंक ऑटो रिफ्रेश हो जाएगा। यदि यूजर्स फ़ाइलों को होस्ट करने के लिए डिस्कॉर्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो हम उन्हें अधिक उपयुक्त सेवा खोजने की सलाह देंगे।”

कंपनी का कहना है कि वह आने वाले हफ्तों में डेवलपर्स के साथ और अधिक जानकारी साझा करेगी, जिन पर न्यूनतम प्रभाव देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, सीडीएन यूआरएल तीन नए मापदंडों के साथ आएंगे जो समाप्ति टाइमस्टैम्प और अद्वितीय हस्ताक्षर जोड़ देंगे जो लिंक समाप्त होने तक वैध रहेंगे। मैलवेयर वितरित करने और डेटा को बाहर निकालने के लिए डिस्कॉर्ड की स्थायी फ़ाइल होस्टिंग क्षमताओं का अतीत में दुरुपयोग किया गया है।

साइबर सुरक्षा कंपनी ट्रेलिक्स ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि उसे ऑनलाइन वितरित किए गए लगभग 10,000 मैलवेयर सैंपल मिले हैं जो डिस्कॉर्ड के कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क (सीडीएन) पर स्टोर्ड थे।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

E-Magazine