ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 287 का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 287 का लक्ष्य

अहमदाबाद, 4 नवम्बर (आईएएनएस) चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच में शनिवार को 49.3 ओवर में 286 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और डेविड वार्नर को 38 के स्कोर तक गंवा दिया। हेड ने 11 और वार्नर ने 15 रन बनाये। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े।

स्मिथ 52 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए। जोश इंग्लिस तीन रन बनाकर पवेलियन चले गए। लाबुशेन को कैमरून ग्रीन के रूप में अच्छा साथी मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। मार्क वुड ने लाबुशेन को आउट कर इस साझेदारी को तोडा।

लाबुशेन ने 111 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाये। ग्रीन 47 रन बनाकर टीम के 223 के स्कोर पर आउट हुए। लेकिन मार्कस स्टॉयनिस ने 32 गेंदों में 35 और एडम जम्पा ने 19 गेंदों में 29 रन बनाये। मिचेल स्टार्क आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की पारी 286 पर सिमटी।

यह इंग्लैंड की बढ़िया वापसी रहीै। एक समय ऑस्ट्रेलिया 300 के पार के स्कोर के लिए फ़ेवरिट दिख रहा था, लेकिन लगातार विकेट लेते हुए इंग्लैंड ने उनको बांध रखा।

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 54 रन पर चार विकेट झटके जबकि मार्क वुड और आदिल राशिद को दो-दो विकेट मिले।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine