पेंटागन ने कांग्रेस की इज़राइल यात्रा के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग का समर्थन लिया वापस

पेंटागन ने कांग्रेस की इज़राइल यात्रा के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग का समर्थन लिया वापस

वाशिंगटन, 4 नवंबर (आईएएनएस)। पेंटागन ने इजराइल में कांग्रेस की यात्राओं के लिए रक्षा विभाग का समर्थन वापस ले लिया है और गाजा में चल रहे युद्ध के बीच देश में आधिकारिक यात्राओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

सीएनएन द्वारा प्राप्त और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन द्वारा लिखित ज्ञापन, कांग्रेस के सदस्यों और उनके कर्मचारियों को इज़राइल जाने से हतोत्साहित करता है। इसमें कहा गया है कि रक्षा विभाग “इस अवधि के दौरान कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के दौरे के लिए समर्थन इज़राइल के लिए उपलब्ध नहीं होगा।”

ऑस्टिन ने यह भी कहा कि यह नीति अमेरिकी सेंट्रल कमांड में सैन्य और नागरिक कर्मियों के सामान्य प्रवाह को प्रभावित नहीं करती है, न ही यह राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति या सेना के शीर्ष अधिकारियों पर लागू होती है।

सीएनएन ने मेमो के हवाले से कहा कि सेना के अन्य वरिष्ठ सदस्य इज़राइल की यात्रा के लिए मंजूरी मांग सकते हैं।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस की इज़राइल यात्रा “हमारे सेवा सदस्यों पर अनुचित बोझ” पैदा करेगी, चेतावनी दी कि स्थिति “अभी अविश्वसनीय रूप से खतरनाक” है।

पिछले महीने इज़राइल की यात्रा के दौरान, सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल को रॉकेटों से बचने के लिए भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

19 अक्टूबर को, अमेरिकी विदेश विभाग ने सलाह जारी की थी कि इजरायल-हमास युद्ध के कारण दुनिया भर में बढ़े तनाव और आतंकवाद की संभावनाओं के कारण विदेशों में रहने वाले अमेरिकियों को अधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine