एक बार फिर से आम आदमी को प्याज रुला रही है,त्योहार से पहले महंगाई ने चढ़ाया पारा

एक बार फिर से आम आदमी को प्याज रुला रही है,त्योहार से पहले महंगाई ने चढ़ाया पारा

त्योहार के सीजन अब काफी ज्यादा नजदीक है. लेकिन इसी बीच में महंगाई ने कुछ इस तरीके से अपना पारा चढ़ाया है कि आम आदमी की जेब पर एक बार फिर से नुकसान हो सकता है.प्याज एक बार फिर आम आदमी की आंखों में आंसू ला रही है.

दरअसल, नवरात्रों में जो प्याज 30 से 35 रुपए किलो मंडी में बिक रही थी, आज उसके दाम दोगुने से भी ज्यादा हो गए हैं. अचानक प्याज के दामों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद आम जनता की जेब पर खासा असर देखने को मिल रहा है.बात करें गाजियाबाद मंडी की तो यहां ब्याज लेने आए ग्राहकों ने बताया कि एक हफ्ते पहले जिस प्याज के दाम 30 से 35 रुपए किलो के थे. आज वो 70 से 80 रुपए किलो मिल रही है.अब लगता है कि प्याज की जगह मूली का इस्तेमाल करना पड़ेगा साथ ही सब्जियों में प्याज की कटौती करनी पड़ रही है.

 

दिवाली आने वाली है ऐसे में प्याज के दामों में बढ़ोतरी दिवाली की रौनक खराब कर सकती है. जब इस बारे में मंडी के अध्यक्ष श्रीपाल यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया की पुराना स्टॉक खत्म होने की वजह से प्याज के दामों में अचानक उछाल देखने को मिला है. जिस तरह प्याज के दाम बढ़े हैं आने वाले 15, 20 दिनों में प्याज के दामों में गिरावट देखने को मिल सकती है.

E-Magazine