‘हिंदू होने के कारण PCB ने नहीं दिया साथ, अफरीदी ने मतांतरण का दबाव बनाया…’

‘हिंदू होने के कारण PCB ने नहीं दिया साथ, अफरीदी ने मतांतरण का दबाव बनाया…’

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पर मतांतरण का दवाब बनाने का बड़ा आरोप लगाया है। कनेरिया पाकिस्तान की ओर से खेलने वाले दूसरे हिंदू खिलाड़ी थे और उन्होंने पाक की ओर से 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 261 विकेट लिए थे।

कनेरिया ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, “मेरा करियर बहुत अच्छा चल रहा था और मैं काउंटी क्रिकेट भी खेल रहा था। इंजमाम-उल-हक और शोएब अख्तर दो ही ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया, लेकिन शाहिद अफरीदी मुझे बहुत परेशान करते थे। वह और बाकी खिलाड़ी कभी मेरे साथ खाना नहीं खाते थे। अफरीदी ने मुझ पर मतातंरण का भी दबाव बनाया।”

‘हिंदू होने के चलते पीसीबी ने कभी नहीं दिया साथ’
कनेरिया ने कहा, “मेरे लिए सनातन धर्म सबसे ऊपर है। अगर कुछ भी गलत होता है तो मैं उसके विरोध में आवाज उठाता हूं। पाकिस्तान में इस तरह के कई मामले आते हैं, लेकिन रिपोर्ट नहीं किए जाते। मैंने हमेशा ही हिंदू समुदाय के लिए लड़ाई लड़ी है।”

कनेरिया ने खुद पर लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों पर भी बात की। उन्होंने कहा, “काउंटी में खेलने के दौरान मेरे ऊपर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। मैंने स्वीकार किया कि मैं सिर्फ बुकी से मिला था और इससे ज्यादा मैंने कुछ भी नहीं किया। लेकिन मेरे ऊपर स्पॉट फिक्सिंग स्वीकार करने का दवाब बनाया गया। हिंदू होने के कारण पीसीबी ने मेरा साथ नहीं दिया।”

पाकिस्तान के लिए खेले हैं 18 वनडे मैच
बता दें कि दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2000 में पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया था और आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में खेला। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2001 में पाकिस्तान के लिए वनडे डेब्यू किया। आखिरी वनडे 2007 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही खेला था। दानिश ने 18 वनडे मैच में 15 विकेट लिए थे।

E-Magazine