भारत की गेंदबाजी लाइन-अप सबसे संतुलित है: एस बद्रीनाथ

भारत की गेंदबाजी लाइन-अप सबसे संतुलित है: एस बद्रीनाथ

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में भारत के प्रभावशाली प्रदर्शन पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की, विशेष रूप से टीम के प्रभावशाली प्रदर्शन और रोहित शर्मा के नेतृत्व पर प्रकाश डाला।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मौजूदा आईसीसी विश्व कप में अपने आक्रामक और हमलावर इरादे के साथ शानदार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने 5 पारियों में कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 311 रन बनाए हैं।

11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रनों की पारी के दौरान उन्होंने पांच छक्के लगाए, जिससे उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के 553 छक्कों के सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय छक्कों के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। वह वनडे विश्व कप में डेविड वार्नर के साथ संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

शर्मा की कप्तानी और एक सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभाव के बारे में स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, बद्रीनाथ ने कहा, “सबसे पहले, उनकी कप्तानी बहुत अच्छी रही है। वह प्रक्रिया पर अड़े रहे और सही खिलाड़ियों का समर्थन किया। विशेष रूप से, वह शार्दुल ठाकुर पर बहुत भरोसा दिखा रहे हैं और शायद उस कदम का फल मिलने का समय आ गया है। मुझे लगता है कि उनके बीच कप्तान-खिलाड़ी का रिश्ता वास्तव में मजबूत है।”

कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि रोहित एक बड़े भाई प्रकार के कप्तान हैं। वह सहज स्वभाव का है और लड़कों के साथ उसके अच्छे संबंध हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसकी बल्लेबाजी फॉर्म जबरदस्त है। उन्होंने पहले भी इस बारे में बात की है और कहा है कि वह शुरू से ही सकारात्मक रूप से खेलेंगे और वह यही कर रहे हैं।”

बद्रीनाथ ने स्पिनर कुलदीप यादव के पुनरुत्थान और भारत की गेंदबाजी लाइनअप में संतुलन पर भी चर्चा की।

बद्रीनाथ ने कहा, “दो बातें। यदि आप तकनीकी दृष्टिकोण से इस पर विचार करते हैं, तो उन्होंने अपने रन-अप पर काम किया है, इसे अधिक सीधा बनाया है, जिससे उनकी गेंदबाजी को और अधिक गति मिलती है। इसके अलावा, उन्होंने अपनी गैर-गेंदबाजी भुजा में सुधार किया है, जो अब और अधिक सीधा हो गया है। इन दो तकनीकी समायोजनों से उनकी हवाई गति बढ़ गई है। ”

बद्रीनाथ ने हार्दिक पांड्या की चोट के कारण अनुपस्थिति के बारे में भी बात की और उनका मानना ​​है कि टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मैच को उनकी अनुपस्थिति में अपनाना चाहिए। इसके अतिरिक्त, बद्रीनाथ ने अपरीक्षित मध्यक्रम और भारत के विश्व कप अभियान को लेकर सतर्क आशावाद पर प्रकाश डाला।

“हार्दिक एक बड़ी कमी है, वह प्रमुख खिलाड़ी है जो रोहित और टीम इंडिया के लिए संतुलन प्रदान करता है। लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से एक गेंदबाज को खिलाना चाहूँगा, चाहे वह शमी हो या अश्विन, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मैं एक ऐसा गेंदबाज चाहता हूँ जो 10 ओवर गेंदबाजी कर सके क्योंकि मैं शार्दुल को मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए नहीं देखता क्योंकि वह ऐसा करेगा। मुश्किल हो सकता है।

भारत के मध्यक्रम का परीक्षण नहीं किया गया है, लेकिन यह चिंता की बात नहीं है, क्योंकि भारत हावी रहा है और शीर्ष क्रम रन बना रहा है इसलिए इसे चिंता का विषय नहीं कहा जा सकता, लेकिन यह एक सच्चाई है। लेकिन ये चीजें खेल में होती हैं, आप बहुत अच्छा क्रिकेट खेलने की कीमत नहीं चुका सकते। मुझे उम्मीद है कि 2019 के राक्षस आकर भारत को परेशान नहीं करेंगे, यही मेरी एकमात्र चिंता है।”

भारत रविवार को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगा।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine