हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट करने के लिए इज़राइल ने 'आयरन स्टिंग' तैनात किया

हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट करने के लिए इज़राइल ने 'आयरन स्टिंग' तैनात किया

लंदन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजरायली बलों ने गाजा पर नियोजित जमीनी हमले से पहले हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट करने के लिए ‘आयरन स्टिंग’ नामक नई और नवीनतम हथियार प्रणाली तैनात की है। मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने फिलिस्तीनी बंदूकधारियों से लड़ने के लिए पहले ही ‘सीमित’ छापे मारे हैं और कहा है कि वे उन जगहों को निशाना बना रहे हैं जहां व्यापक इजरायली आक्रमण का मुकाबला करने की तैयारी में हमास इकट्ठा हो रहे हैं।

इजरायल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने एक ब्रीफिंग के दौरान कहा, “रात में टैंक और पैदल सेना बलों द्वारा छापे मारे गए। ये छापे आतंकवादियों के दस्तों को मारने के लिए थे।”

हमास ने कहा कि घुसपैठ, जिसे उसने एक बख्तरबंद बल के रूप में वर्णित किया है, दक्षिणी गाजा में खान यूनिस के पूर्व में हुई थी।

एक बयान में कहा गया, “घुसपैठ करने वाली सेना से जुड़े लड़ाकों ने दो बुलडोजर और एक टैंक को नष्ट कर दिया और उन्हें बेस पर सुरक्षित लौटने से पहले पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया।”

इजरायल ने उपकरणों के विनाश के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, आक्रमण आसन्न लग रहा है। फ़िलिस्तीनी प्रधानमंत्री मुहम्मद शतायेह ने अपने मंत्रिमंडल से कहा कि हजारों और गाजावासी अपनी जान गंवा सकते हैं। वे ”इजरायली हत्या मशीन” का सामना कर रहे हैं।

आईडीएफ ने रविवार को दो सप्ताह पहले शुरू हुए इजराइल-हमास संघर्ष के बाद से 24 घंटे की सबसे भारी बमबारी की। गाजा में मीडिया सूत्रों ने कहा कि पूरे इलाके में हुए हमलों में 400 फिलिस्तीनी मारे गए।

अपने हवाई हमले के हिस्से के रूप में, इजरायली सेना और वायु सेना ने ‘आयरन स्टिंग’ हथियार का इस्तेमाल किया, जिसे ‘एक अभिनव और सटीक मोर्टार बम’ बताया गया है।

आईडीएफ ने अपने नवीनतम हथियार ‘आयरन स्टिंग’ का एक वीडियो भी साझा किया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जिस क्षण 120 मिमी मोर्टार छोड़ा गया, उस समय के फुटेज में यह दुश्मन के रॉकेट लांचर को नष्ट करते हुए दिखाई दे रहा है, जिसके बारे में उसने कहा कि यह एक ‘सटीक’ हमला था।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine