आईडीएफ ने हमास के दो ड्रोन को निष्क्रिय किया (इजरायल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

आईडीएफ ने हमास के दो ड्रोन को निष्क्रिय किया (इजरायल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

तेल अवीव, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने दो मानव रहित हवाई वाहनों (यूएवी) को निष्क्रिय कर दिया है, जो उसके क्षेत्र में घुस आए थे।

हमास ने पहले अपने अरबी टेलीग्राम चैनल में एक बयान में कहा था, “अल-कासम ब्रिगेड ने दो ड्रोन हमले किए हैं, जिनमें से एक ने इजरायल वायु सेना के ‘ऑरेंज टेल नाइट्स’ के नाम से प्रसिद्ध हत्ज़ोरिम बेस और तैनात 107 स्क्वाड्रन को निशाना बनाया था।”

बयान में यह भी कहा गया कि एक अन्य ड्रोन ने त्सेलिम सैन्य अड्डे पर स्थित कब्जे वाले बलों के भीतर सिनाई ब्रिगेड के कमांड मुख्यालय को निशाना बनाया था।

इससे पहले दिन में आईडीएफ ने एक बयान में कहा था कि उसने गाजा पट्टी में 324 क्षेत्रों पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए, जिससे हमास से जुड़ी कई इमारतें नष्ट हो गईं।

आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक बयान में कहा कि इजरायली बलों ने 7 अक्टूबर को संघर्ष की शुरुआत के बाद से 450 हमास आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि आईडीएफ ने एक संदिग्ध लक्ष्य पर एक इंटरसेप्टर मिसाइल दागी, जो लेबनान सीमा पार करके इजरायल में आ गई थी।

–आईएएनएस

एबीएम

E-Magazine