शमी की सटीकता और लेंथ अद्भुत थी : आकाश चोपड़ा

शमी की सटीकता और लेंथ अद्भुत थी : आकाश चोपड़ा

धर्मशाला, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ (5-54) के विजयी स्पेल के लिए मोहम्मद शमी की सराहना करते हुए कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज अपनी सटीकता और लेंथ में शानदार थे।

रविवार को धर्मशाला में अपने स्पेल के जरिए शमी विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बन गए। उन्होंने मैच की अपनी पहली ही गेंद पर बेहतरीन शुरुआत करते हुए विल यंग को बोल्ड किया।

हार्दिक पांड्या की चोट के कारण शमी प्लेइंग-11 में शामिल हुए।

इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शमी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पारी के आखिरी 20 ओवरों में यॉर्कर और फुलर गेंदों का अच्छा इस्तेमाल करते हुए रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, मिचेल सैंटनर और मैट हेनरी को आउट किया। साथ ही वनडे में तीसरी बार पांच विकेट हासिल किया।

चोपड़ा ने जियो सिनेमा के दैनिक स्पोर्ट्स शो ‘आकाशवाणी’ के एक एपिसोड में कहा, “यह मोहम्मद शमी का विश्व कप 2023 का पहला मैच था और उन्होंने पांच विकेट लेकर वापसी की।

ऐसा लग रहा था मानो वह ‘गन बैरल स्ट्रेट’ (पाइप के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला मुहावरा) में गेंदबाजी कर रहें हो। ऐसा लगता है कि वह पाइप में लगातार गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी सटीकता अद्भुत थी। वह जो लेंथ बनाए रखते हैं वह अलग-अलग होती है और उन्हें रिवर्स स्विंग भी मिलती है।”

“यही कारण था कि भारत, जो लगभग 325 रनों का पीछा कर रहा होता, उसे केवल 274 रनों का लक्ष्य मिला। अब अरबों डॉलर का सवाल यह है, क्या हार्दिक के फिट होने पर शमी प्लेइंग-11 में रहेंगे? खैर, फिलहाल मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है।”

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine