जनवरी से सितंबर तक चीनी राष्ट्रीय रेलवे ने 2.897 अरब टन माल भेजा

जनवरी से सितंबर तक चीनी राष्ट्रीय रेलवे ने 2.897 अरब टन माल भेजा

बीजिंग, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। चाइना स्टेट रेलवे ग्रुप कंपनी लिमिटेड से मिली खबर के अनुसार, इस वर्ष जनवरी से सितंबर तक, चीनी राष्ट्रीय रेलवे ने कुल 2.897 अरब टन माल भेजा, और माल परिवहन ने उच्च स्तर बनाए रखा।

पहला, माल ढुलाई क्षमता का विस्तार जारी है। चीन ने राष्ट्रीय रेलवे के “एक नेटवर्क” और केंद्रीकृत और एकीकृत कमांड के लाभों पर पूरा ध्यान दिया, अच्छी तरह से लाइनों, स्टेशनों, लोकोमोटिव, वाहनों और मानव संसाधनों के उपयोग का समन्वय किया, परिवहन और ट्रकों की लोडिंग और अनलोडिंग का अनुकूलन किया, और रेलवे कार्गो परिवहन क्षमता और दक्षता में सुधार किया।

दूसरा, अंतर्राष्ट्रीय परिवहन की गुणवत्ता और दक्षता में सुधार किया गया। चीन-यूरोप मालगाड़ी पोर्टल वेबसाइट सफलतापूर्वक लॉन्च की गई, जिससे चीन-यूरोप मालगाड़ी सेवाओं की गुणवत्ता और दक्षता में और सुधार हुआ। चीन-यूरोप मालगाड़ियों की संख्या और टन भार का विस्तार करने के उपायों को लागू करना जारी रखा, और ट्रेन मार्शलिंग और पोर्ट स्टेशन हैंडओवर क्षमता में सुधार किया गया।

तीसरा, माल ढुलाई उत्पादों का अनुकूलन और सुधार किया गया। कंटेनरीकृत परिवहन, मल्टीमॉडल परिवहन और तेज़ लॉजिस्टिक्स का जोरदार विकास किया गया और व्यापक परिवहन सेवा क्षमता को बढ़ाया गया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine