पूरे मध्य-पूर्व में अमेरिकियों पर बढ़ते हमलों पर अमेरिका ने चिंता जताई

पूरे मध्य-पूर्व में अमेरिकियों पर बढ़ते हमलों पर अमेरिका ने चिंता जताई

वाशिंगटन, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका ने कहा है कि वह हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध के मद्देनजर मध्य पूर्व में अमेरिकियों पर बढ़ते हमलों से चिंतित है।

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एबीसी न्यूज को बताया, “हम संभावित वृद्धि के बारे में चिंतित हैं। वास्तव में, हम जो देख रहे हैं, वह पूरे क्षेत्र में हमारे सैनिकों और हमारे लोगों पर हमलों में उल्लेखनीय वृद्धि की संभावना है।”

उन्होंने कहा कि इस वजह से हम वह करने जा रहे हैं जो यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि अमेरिकी सैनिक सही स्थिति में हैं, वे सुरक्षित हैं और हमारे पास जवाब देने की क्षमता है।

ऑस्टिन की टिप्पणियां तब आई हैं, जब ईरान के प्रतिनिधियों ने इराक और सीरिया में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया, नौसेना ने हाल ही में यमन से दागी गई मिसाइलों को रोका। उधर, इजरायल-लेबनान सीमा पर भी लड़ाई बढ़ गई है।

एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने पूर्वी भूमध्य सागर में यूएसएस गेराल्ड आर. फोर्ड कैरियर स्ट्राइक ग्रुप में शामिल होने के लिए यूएसएस ड्वाइट डी. आइजनहावर स्ट्राइक ग्रुप को भेजा है और पैट्रियट बटालियनों के अलावा टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस बैटरी को तैनात करेगा।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine