भारत ने गाजा को दिखाई दरियादिली,फलस्तीन के लिए भेजी 32 टन राहत सामग्री

भारत ने गाजा को दिखाई दरियादिली,फलस्तीन के लिए भेजी 32 टन राहत सामग्री

राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना का C17 विमान सुबह 8 बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हुआ। यह दोपहर 3 बजे (IST) तक मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे पर उतरने वाला है।तत्काल राहत के लिए मानवीय सहायता में तरल पदार्थ और दर्द निवारक दवाओं को शामिल किया गया है। लगभग 32 टन वजनी आपदा राहत सामग्री में टेंट स्लीपिंग बैग तिरपाल बुनियादी स्वच्छता उपयोगिताएं जल शोधन गोलियां आदि शामिल हैं।

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने रविवार को कहा कि भारत ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजी है, जिसमें चिकित्सा सहायता और आपदा राहत सामग्री शामिल है। राहत सामग्री लेकर भारतीय वायुसेना का C17 विमान सुबह 8 बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हुआ है।

 

यह दोपहर 3 बजे (IST) तक मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे पर उतरने वाला है। तत्काल राहत के लिए मानवीय सहायता में तरल पदार्थ और दर्द निवारक दवाओं को शामिल किया गया है। लगभग 32 टन वजनी आपदा राहत सामग्री में टेंट, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, बुनियादी स्वच्छता उपयोगिताएं, जल शोधन गोलियां आदि शामिल हैं।चिकित्सा आपूर्ति में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं और आपातकालीन चिकित्सा स्थितियों से निपटने के उद्देश्य से सुरक्षात्मक और सर्जिकल वस्तुएं शामिल हैं।

E-Magazine