'देवी सॉन्ग : अनमास्क्ड गॉडेस' में रितुपर्णा सेनगुप्ता का दिखा अद्भुत अवतार

'देवी सॉन्ग : अनमास्क्ड गॉडेस' में रितुपर्णा सेनगुप्ता का दिखा अद्भुत अवतार

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बंगाली स्टार रितुपर्णा सेनगुप्ता का नया ट्रैक ‘देवी सॉन्ग : अनमास्क्ड गॉडेस’ शनिवार को रिलीज हुआ। यह ट्रैक दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर देवी दुर्गा की शक्ति को जीवंत करता है। वीडियो में रितुपर्णा को शक्ति के रूप में विस्मयकारी अवतार में दिखाया गया है।

स्वप्नाली गैलिकवर्ड द्वारा गाए गए इस ट्रैक को राजन सर्वदे ने लिखा और संगीतबद्ध किया है।

गीत में दुर्गा मां की कहानी को दिखाया गया है क्योंकि उन्हें अक्सर एक बहुत ही अनोखे अंदाज में बुलाया जाता है। यह श्रोताओं को आत्म-खोज सशक्तिकरण और महिला शक्ति की यात्रा पर ले जाता है।

ट्रैक में संस्कृत और हिंदी में शक्तिशाली छंदों के साथ शास्त्रीय वाद्ययंत्र प्रस्तुत किया गया है, जो एक ही देवी के दो पक्षों के बीच विरोधाभास प्रस्तुत करता है, क्योंकि दुर्गा रक्षक और संहारक दोनों हैं। इसमें रितुपर्णा का नृत्य भी दिखाया गया है

रितुपर्णा सेनगुप्ता ने गाने के बारे में बात करते हुए कहा कि देवी गीत महिलाओं की शक्ति और लचीलेपन का एक उल्लेखनीय गीत है।

इस परियोजना का हिस्सा बनना सम्मान की बात है जो देवी मां की कहानी को इतने अनोखे और शक्तिशाली तरीके से जीवंत करती है।

ट्रैक की निर्देशक नेहा लोहिया ने इसे महिला सशक्तिकरण पर वैश्विक बातचीत के उत्प्रेरक के रूप में देखा।

गाने के बारे में बात करते हुए नेहा ने कहा कि ‘देवी सॉन्ग : अनमास्क्ड गॉडेस’ सिर्फ एक गाना नहीं है, बल्कि यह एक परिवर्तनकारी अनुभव है जो दर्शकों को अंधेरे से प्रकाश की यात्रा पर ले जाता है और आत्म-खोज और सशक्तिकरण की गहराई की खोज करता है। गाने की कहानी देवी मां की सशक्त कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है।

उन्होंने आगे कहा कि देवी मां की कहानी सिर्फ पौराणिक कथाओं की कहानी नहीं है। यह हर महिला के भीतर की आंतरिक शक्ति और दिव्यता का प्रतिबिंब है। इस परियोजना के साथ हम दुनिया भर में महिलाओं को उनकी वास्तविक शक्ति को अपनाने के लिए प्रेरित और सशक्त बनाने की उम्मीद करते हैं।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine