'डर' में शाहरुख के जबरदस्त भूमिका की याद दिलाता है अमित साध का 'दुरंगा 2' का किरदार

'डर' में शाहरुख के जबरदस्त भूमिका की याद दिलाता है अमित साध का 'दुरंगा 2' का किरदार

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। एक्टर अमित साध स्ट्रीमिंग सीरीज ‘दुरंगा’ के दूसरे सीजन की रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने खुलासा किया कि शो में वह जो किरदार निभा रहे हैं, वह फिल्म ‘डर’ में सुपरस्टार शाहरुख खान की भूमिका को समर्पित है।

‘दुरंगा’ लोकप्रिय के-ड्रामा ‘फ्लावर ऑफ एविल’ का भारतीय रूपांतरण है और बहुप्रतीक्षित दूसरे सीजन के साथ अपनी वापसी के लिए तैयार है।

अमित सीजन 2 में सेंटर स्टेज पर आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह समित पटेल का किरदार निभाते नजर आएंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए, अमित ने अपने किरदार के ग्राफ, भूमिका की चुनौतियों, अपने दृष्टिकोण और बहुत कुछ के बारे में बात की।

अमित ने कहा, ”मेरा किरदार रहस्य और साजिश से घिरा हुआ है। मेरे लिए शो की स्क्रिप्ट में बहुत ही अनोखी और मनोरंजक कहानी थी और इसने वास्तव में मेरा ध्यान खींचा।”

भूमिका को निभाने में किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा, इस पर अमित ने साझा किया, ”सबसे बड़ा पहलू किरदार की भावनात्मक गहराई को समझना था।”

”एक बार जब आप इस किरदार की भावनाओं और इरादों को समझ लेते हैं और फिर जटिल प्रेरणाओं को समझ लेते हैं और एक बार जब आप आंतरिक दुनिया की जटिलताओं को समझ लेते हैं, और फिर आप उसके अनुसार एक बॉडी लैंग्वेज बनाते हैं जो उनकी भावनात्मक स्थिति के अनुरूप होती है, तो यह मेरे लिए दिलचस्प हिस्सा था।”

‘सुल्तान’ फेम एक्टर ने कहा, “जब कोई किरदार 14 साल तक कोमा में रहता है तो वह कैसा होगा, यह समझने के लिए बॉडी लैंग्वेज को समझना मेरे लिए जरुरी था।”

”उनकी रीढ़ की हड्डी कैसी होगी, उनकी मांसपेशियां कैसी होंगी, आप जानते हैं ये किरदार बिल्कुल बच्चों जैसा है। मनुष्य के तौर पर हमारे पास अच्छे और बुरे, गलत और सही के बीच समझने की चेतना है। और, यह किरदार उससे काफी हद तक खो गया है। उसके मानसिक अस्तित्व में वह समझ और वह बैंडविड्थ नहीं है।”

”उसे उन चरम आवेगों पर जाने की अनुमति देने के लिए, कुछ ऐसा था जिसके लिए हमें पैरामीटर निर्धारित करने थे और फिर उसे उस तरह से प्रतिक्रिया करने देना था, जिस तरह से मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं की।”

अमित ने कहा, “हमारे पास ‘डर’ का एक प्रमुख उदाहरण है। यह ‘डर’ को मेरा ट्रिब्यूट है। शाहरुख खान सर के राहुल मेहता के किरदार को मेरा ट्रिब्यूट। हम उस तरह का कभी नहीं कर सकते, जो उन्होंने 20-30 साल पहले अभिनय किया था, खैर यह मेरी तरफ से उन्हें ट्रिब्यूट है।”

1993 की मनोवैज्ञानिक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म ‘डर : ए वॉयलेंट लव स्टोरी’ में सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं। शाहरुख ने किरण (जूही) के जुनूनी प्रेमी और एक मानसिक रोगी सीरियल किलर का किरदार निभाया था।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine