सीएम योगी ने दी पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

सीएम योगी ने दी पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

लखनऊ: सीएम योगी खनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में कार्यक्रम पुलिस स्मृति दिवस में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम में डीजीपी विजय कुमार सीएम के साथ मौजूद रहे. सीएम ने शहीद संदीप, राघवेंद्र को श्रद्धांजलि दी. और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में देश के शहीद पुलिसकर्मियों को नमन किए. और उनकी सराहना करते हुए कहा कि आत्मा अमर होती है, कोई अग्नि नहीं जला सकती है. कोरोना काल में पुलिस ने अच्छा काम किया. एसे में सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ है.

शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद दी. पुलिस ने कुंभ आयोजन, चुनाव कराने में बड़ी भूमिका निभाई. अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी. हर थाने में महिला डेस्क की स्थापना की गई है. अपराधियों के खिलाफ प्रदेश में कार्रवाई जारी है. और अपराधियों में कानून का डर पैदा कर मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है.

 

योगी सरकार में पुलिसकर्मियों के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति दी गई. गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस पर सराहनीय सेवा के लिए पदक से सम्मानित किया गया. जिसमें 1 लाख 234 पुलिसकर्मियों को पदोन्नति दी गई. पुलिस के लिए बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की गई. और कड़ी पैरवी कर अपराधियों को पुलिस ने सजा दिलाई गई. प्रदेश के 6 जिलों में नारकोटिक्स थाने बनाए गए हैं. एसे में आज अपराधी या तो जेल में हैं या तो मारे जा रहे हैं. बता दें कि आज लखनऊ पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन में परेड के दौरान सीएम योगी भी शामिल रहे. आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रुप में सुबह 8 बजे शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. DGP विजय कुमार समेत सीनियर अधिकारी शामिल रहे.
E-Magazine